विश्व कुश्ती चैंपियनशिप:-साक्षी,विनेश का निराशा जनक प्रदर्शन,हुई बहार
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप:-साक्षी,विनेश का निराशा जनक प्रदर्शन,हुई बहार
Share:

नई दिल्ली- ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पहले दौर में बाहर हो गयी जबकि विनेश फोगाट भी प्री क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई जिससे भारतीयों का इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा. पहले तीन दिन की निराशा के बाद सभी निगाहें साक्षी और विनेश पर टिकी थी लेकिन दोनों अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी.

साक्षी को महिलाओं के 60 किग्रा भार वर्ग में जर्मनी की लुइसा नीमेस्च ने हराया जबकि दो बार की जूनियर विश्व चैंपियन अमेरिकी पहलवान विक्टोरिया एंथनी ने 48 किग्रा में विनेश फोगाट का चित किया. यह विनेश के लिये शर्मनाक हार थी जो रियो ओलंपिक की यहां भरपायी करना चाहती थी. साक्षी और विनेश दोनों ने ही बढ़त बनाने के बाद अपने मुकाबले अपनी ऊर्जा बचाने के चक्कर में गंवा दिए. दोनों को जब अटैक करना चाहिए था. तब उन्होंने डिफेंस में आकर अपने हाथ से जीत का मौका गंवा दिया.

साक्षी को 23 पहलवानों में 14वां स्थान, विनेश को 27 पहलवानों में 10वां स्थान, शीतल को 25 पहलवानों में 10वां स्थान और नवजोत को 19 पहलवानों में 11वां स्थान हासिल हुआ. यानी साक्षी इन पहलवानों में सबसे पीछे रहीं. साक्षी से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने पूरी तरह निराश किया. साक्षी ने इस वर्ष मई में हुई एशियाई चैंपियनशिप में बढ़े हुए वजन वर्ग 60 किग्रा में हिस्सा लिया था और रजत पदक जीता था.ओलंपिक में उनका कांस्य पदक 58 किग्रा वर्ग में था.

पी.वी.सिंधु ने एक स्थान की लगाई छलांग पहुंची चौथे स्थान पर

फ्लॉयड मेवेदर ने रच डाला इतिहास कोनोर गैक्कग्रेगोर को अपने 50 वें मुकाबले में हराया

IND VS SL -श्रीलंका के अकीला धनंजय ने जीता दिल...

PKL -5 यूपी योद्धा की अपने घर में पहली जीत, तेलुगु टाइटन्स को 25-23 से हराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -