भारत सितंबर-अक्टूबर में कर सकेगा टूर्नामेंटों का आयोजन : स्पोर्ट्स मिनिस्टर
भारत सितंबर-अक्टूबर में कर सकेगा टूर्नामेंटों का आयोजन : स्पोर्ट्स मिनिस्टर
Share:

कोरोना महामारी ने देश के हर एक क्षेत्र को बहुत प्रभावित किया है. वही इस दौरान COVID-19 संक्रमण के कारण खेलों पर भी काफी समय से विराम लगा हुआ है. वही अब जरूरी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए इस विराम को समाप्त करने की कोशिश की जा रही है. धीरे-धीरे अब प्लेयर्स अभ्यास के लिए वापस लौट रहे हैं, और खेल मंत्रालय भी देश में खेलों को बहाल करने की तैयारी में लगे हुए है. प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, देश में खेलों के समारोह को सितंबर से किए जाने की तैयारी की जा रही है.  

स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरन रिजिजू उम्मीद कर रहे हैं कि देश सितंबर-अक्टूबर से चरणबद्ध ढंग से खेल प्रतिस्पर्धाओ का आयोजन कर पाएगा. और साथ ही उनका कहना है कि इससे कोरोना महामारी के बीच लोगों के आत्मविश्वास को बढ़ाने में सहायता मिलेगी. मई के आखिरी सप्ताह में स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने कुछ ओलंपिक स्पर्धाओं के अभ्यास शिविर बहाल किए, और रिजिजू ने अपने बयान में कहा कि निकट भविष्य में धीरे-धीरे टूर्नामेंट भी आयोजित होने आरम्भ हो जाएंगे.

गुरुवार को रिजिजू ने कामनवेल्थ कन्ट्रीज के कैबिनेट मंच को संबोधित करते हुए कहा, 'सरकार ने कुछ खेल गतिविधियों को कुछ प्रतिबन्ध के साथ मंजूरी दे दी है. जिसमें कठोर मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन हो रहा है. और साथ ही इन दिशानिर्देशों का हर स्पोर्ट्स आर्गेनाइजेशन द्वारा पालन किया जाना चाहिए. मुझे यह सूचित करते हुए बेहद प्रशंसा हो रही है, कि हाल ही में स्पेशल शिविरों में हमारे एलीट और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके प्लेयर्स के अभ्यास आरम्भ हो चुके है.' कोरोना महामारी के खत्म होने के बाद खेलो में दिर से वही रौनक आ जाएगी.

अपने बेटे के साथ मस्ती करते नज़र आए सुरेश रैना

IPL : जानिए अब तक के आईपीएल इतिहास के विजेताओं के नाम

इमरान ताहिर ने धोनी से पहली मुलाकात को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -