खेल मंत्री किरण रिजिजू ने जम्मू-कश्मीर में किया खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन

Apr 11 2021 04:19 PM
खेल मंत्री किरण रिजिजू ने जम्मू-कश्मीर में किया खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन

शनिवार को खेल मंत्री किरेन रिजिजू समय-समय पर लोगों में खेल भावना बढ़ाने के लिए प्रयास करते हैं। हाल ही में उन्होंने जम्मू और कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी में रोइंग के लिए खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (KISCE) का उद्घाटन किया। हमें साझा करें कि KISCE ने रोइंग पर ध्यान केंद्रित किया और 145.16 लाख रुपये का पहली बार अनुदान और 96.17 लाख रुपये का वार्षिक आवर्ती अनुदान प्रदान किया जाएगा। यह जम्मू और कश्मीर के दो KISCE में से एक है, जम्मू में बाड़ लगाने के लिए मौलाना आज़ाद स्टेडियम है। एक समेकित राशि रु। दोनों केंद्रों के लिए 5.08 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिजिजू ने पहले घोषणा की थी कि खेल मंत्रालय यहां एक अत्याधुनिक वाटर स्पोर्ट्स सुविधा खोलेगा। सभी प्रक्रियाएं अब जगह पर हैं और धन आवंटित किया गया है। एक बयान में रिजिजू ने कहा, "यहां के युवा खिलाड़ियों के जीवन को बदलने के लिए डल झील पर आना एक खुशी की बात है। यहां बहुत सारी क्षमता है और हम खेल मंत्रालय से हैं। और जम्मू-कश्मीर परिषद यहां के युवाओं की मदद करने की पूरी कोशिश कर रही है। 

उन्होंने कहा, हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पास जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत सारी योजनाएँ हैं। यह हमारे भविष्य के चैंपियन के लिए बहुत अच्छा अवसर होगा, वर्तमान में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 24 हैं और प्रत्येक ओलंपिक खेलों पर उनका ध्यान है। रिजिजू जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जम्मू-कश्मीर के एलजी के सलाहकार मनोज सिन्हा और डल झील के नेहरू पार्क में समारोह के लिए जम्मू-कश्मीर के सचिव फारुख खान और आलोक कुमार, सचिव, युवा सेवाएं जेएंडके द्वारा शामिल हुए थे।

एनआईएस पटियाला में नए कोरोना वेरियंट से मचा हाहाकार

तैराक Rikako Ikee को टोक्यो खेलों में हासिल हुई चार जीत

डब्ल्यूटीए क्वार्टर फाइनल में दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी को मिली हार