भारतीय तैराकों का दुबई में शुरू होगा दो महीने का अभ्यास
भारतीय तैराकों का दुबई में शुरू होगा दो महीने का अभ्यास
Share:

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को ग्रसित कर रखा है. वही इस दौरान कोरोना की वजह से लंबे अंतराल के पश्चात् ओलंपिक का कोटा पाने के दावेदार देश के तीन तैराक वीरधवल खाड़े, श्रीहरि नटराज तथा कुशाग्र रावत अगले माह से दुबई में प्रैक्टिस आरम्भ करेंगे. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने यह जानकारी दी है. देश के तीनों तैराक दुबई की एक्वा नेशन स्वीमिंग एकेडमी में प्रैक्टिस करेंगे. उनके साथ एक कोच भी होंगे.

वही टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए इस प्रैक्टिस पर लगभग 35 लाख रुपये खर्च होंगे. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने कहा, 'ओलंपिक के दावेदार इन तीन तैराकों के लिए दो माह की प्रैक्टिस को अनुमति दे दी है. उनके साथ एक कोच भी होगा, तथा प्रैक्टिस पर लगभग 35 लाख रुपये खर्च आएगा. दुबई में प्रैक्टिस करके वे ए क्वालीफिकेशन मार्क प्राप्त करने का प्रयास करेंगे.' खाड़े 50 मीटर फ्रीस्टाइल, नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक तथा रावत 400 मीटर फ्रीस्टाइल में ओलंपिक का बी क्वालीफिकेशन मार्क प्राप्त कर चुके हैं.

इंडियन स्विमर 25 मार्च को लागू हुए प्रथम लॉकडाउन से स्वीमिंग पूल में नहीं उतरे हैं. प्लेयर्स को प्रैक्टिस के लिए कुछ राहत दी गई है, किन्तु स्वीमिंग पूल के उपयोग पर 31 अगस्त तक प्रतिबन्ध है. तीन अन्य स्विमर साजन प्रकाश, आर्यन मखीजा तथा अद्वैत पेज भी बी क्वालीफिकेशन मार्क प्राप्त कर चुके हैं. प्रकाश तथा मखीजा क्रमश: थाइलैंड तथा अमेरिका में प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसी के साथ लम्बे समय पश्चात् अभ्यास आरम्भ होगा.

कोरोना की चपेट में आया जापान का स्टार प्लेयर, अमेरिका में किया खुद को क्वारंटीन

88वीं जीत के साथ लुइस हैमिल्टन ने हासिल की स्पेनिश ग्रांप्रि

इन 4 मौकों पर गुस्से से आगबबूला हो उठे 'कैप्टेन कूल', समझ नहीं पाए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -