इन 4 मौकों पर गुस्से से आगबबूला हो उठे 'कैप्टेन कूल', समझ नहीं पाए फैंस

पूरी दुनिया भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को दमदार बल्लेबाज, कप्तान और विकेटकीपर के रूप में जानती है. साथ ही उनकी सादगी और उनका शांत स्वभाव भी उन्हें सबसे खास बनाता है. इस वजह से वे क्रिकेट की दुनिया में 'कैप्टेन कूल' के नाम से भी जाने गए. हालांकि कई ऐसे मौके भी आए जब फैंस ने महेंद्र सिंह धोनी को गुस्सा करते हुए देखा. आइए जानते हैं ऐसे ही 4 मौकों के बारे में...

महेंद्र सिंह धोनी और अंपायर्स के बीच में थोड़ी नाराजगी इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में देखने को मिली थी. चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक मुकाबला खेला गया था. जहां अंपायर उल्हास गांधी द्वारा पहले तो बेन स्टोक्स की गेंद को नो बॉल करार दिया गया और फिर उन्होंने अपना फैसला पलट लिया. यह नज़ारा देखकर डगआउट में बैठे महेंद्र सिंह धोनी मैदान में आ पहुंचें. इसके बाद धोनी पर मैच का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया था.

- महेंद्र सिंह धोनी स्टंप के पीछे खड़े होते हुए कई बार बात करते हुए पाए गए हैं. वहीं 2018 में एक टी-20 मैच के दौरान धोनी ने अपने साथी बल्लेबाज मनीष पांडे को डांट लगाई थी. उनका कहना था कि मनीष का ध्यान कहीं और है. 

- एक किस्सा है साल 2014 का. जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर थी. जहां मोहम्मद शमी ने धोनी की एक बात नहीं मानी और बाद में उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. शमी ने धोनी की बात न मानते हुए बाउंसर फेंक दी और वह गेंद धोनी के ऊपर से निकलते हुए सीमा रेखा के पार चली गई. एक बार शमी ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में इस किस्से को शेयर करते हुए लिखा था कि, ‘‘माही भाई ने मुझे थोड़ा कड़ी भाषा में बोला, ‘देख बेटा, बहुत लोग आए मेरे सामने. बहुत लोग खेल के चले गए झूठ मत बोल’.’’

2015 में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान धोनी के गुस्से का शिकार हुए. भारत और बांग्लादेश के मध्य एक मैच खेला गया था. इस मैच के दौरान धोनी ने मुस्तफिजुर रहमान को धक्का दे दिया था. धोनी पर इसके लिए मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया गया था.

 

धोनी के अचानक सन्यास लेने से चौके लोग

धोनी के सन्यास पर इन दिग्गज नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया

ये रिकॉर्ड्स धोनी को बनाते हैं महान, जानिए इनके बारे में...

इसलिए सबसे अलग और ख़ास है महेंद्र सिंह धोनी, जानिए उनसे जुड़ीं 8 रोचक बातें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -