यूक्रेन में  ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक निर्धारित लक्ष्य प्राप्त नहीं हो जाते: रूस
यूक्रेन में ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक निर्धारित लक्ष्य प्राप्त नहीं हो जाते: रूस
Share:

रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने कहा है कि यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि उद्देश्यों को पूरा नहीं किया जाता है। "रूसी सशस्त्र बल योजनाबद्ध उद्देश्यों को पूरा होने तक विशेष सैन्य अभियान जारी रखेंगे," शोइगु ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान कहा।

शोइगु ने कहा, "पश्चिम द्वारा यूक्रेन को घातक हथियारों की डिलीवरी लापरवाह है। शोइगु ने कहा,   "हम पश्चिम के दृष्टिकोण को देखते हैं, जो घातक हथियारों के साथ यूक्रेन की आपूर्ति करता है, गैर-जिम्मेदाराना होने के लिए," शोइगु ने कहा।

उन्होंने कहा कि आम जनता और भाड़े के सैनिकों के लिए आग्नेयास्त्रों की अनियमित उपलब्धता "केवल स्थिति को बढ़ाती है" और "भविष्य में यूरोपीय लोगों के लिए खुद के लिए खतरा बन सकती है।" यूक्रेन में विशेष अभियान के पहले चरण के प्रमुख कर्तव्यों को पूरा कर लिया गया है, रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने कहा।

"सामान्य तौर पर, ऑपरेशन के प्रमुख कर्तव्यों का पहला चरण पूरा हो गया है। यूक्रेनी सशस्त्र बलों की लड़ाकू क्षमता को गंभीर रूप से कम कर दिया गया है, जिससे मुख्य ध्यान केंद्रित करने और मुख्य उद्देश्य को प्राप्त करने की दिशा में निर्देशित करने के प्रयासों की अनुमति मिलती है - डोनबास की मुक्ति "उन्होंने कहा।

यूक्रेनी सशस्त्र बलों को गंभीर नुकसान हुआ है, शोइगु ने कहा, "हवाई श्रेष्ठता के लिए लड़ाई जीत ली गई है। वायु सेना और वायु रक्षा प्रणाली लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गई थी। देश के नौसैनिक बलों को भंग कर दिया गया था। जमीन और हवाई हमले के सैनिकों की सभी संरचनाओं को महत्वपूर्ण नुकसान हुआ, "रक्षा मंत्री ने कहा।

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -