'यहाँ थूक-मुक्त भोजन मिलता है..', केरल में शुरू हुआ अनोखा अभियान
'यहाँ थूक-मुक्त भोजन मिलता है..', केरल में शुरू हुआ अनोखा अभियान
Share:

कोच्ची: केरल में इन दिनों एक ऐसा अभियान चलाया जा रहा है, जिससे वहां सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें मुस्लिम लोग खाने में थूकते नज़र आ रहे थे. इसके बाद अब केरल में 'Spit Free Food' यानी 'थूक मुक्त खाना' कैंपेन शुरू किया गया है. ये अभियान इसाई समूहों की तरफ से शुरू किया गया है और इसके तहत ग्राहकों को सोशल मीडिया के माध्यम से गैर-मुस्लिम मालिकों के होटलों में जाने की सलाह दे रहे हैं. 

बता दें कि केरल में मुस्लिम मालिकों के होटल के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी 'हलाल कल्चर' नाम से एक मुहीम चला रही है. हालांकि, इन अभियानों ने यहां सांप्रदायिकता भी बढ़ा दी है. 'Soldiers of Cross' नाम से एक समूह सोशल मीडिया के माध्यम से होटलों की सूची साझा कर रहा है और दावा कर रहा है कि यहां थूक मुक्त खाना परोसा जाता है. केरल के कोझिकोड में स्थित पैरागॉन ग्रुप ऑफ रेस्टोरेंट का कहना है कि जब से ये अभियान शुरू हुआ है, तब से उनके होटल के खिलाफ भी मुहीम चलाई जा रही है.

पैरागॉन ग्रुप के मालिक सुमेश गोविंद ने बताया कि कुछ लोग उनके नाम का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हम 8 दशकों से बिना किसी पक्षपात के लोगों को खाना परोस रहे हैं. हमें नहीं पता कि इन सबके पीछे कौन हैं. उन्होंने कहा कि ये कोई धार्मिक असहिष्णुता है या प्रतिद्वंदियों का कारनामा, किन्तु अब वो पुलिस में इस बात की शिकायत करने जा रहे हैं.

क्या 'Cryptocurrency' बैन के बाद लगाया जा सकेगा पैसा? जानिए इनवेस्टर पर कितना पड़ेगा असर

सोना-चांदी खरीदने का शानदार मौका! कीमतों में आई इस महीने की सबसे बड़ी गिरावट

कच्चे तेल के दामों में राहत, जानिए पेट्रोल-डीजल का आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -