एयर इंडिया के कर्मचारियों को बड़ा झटका, एयरलाइन ने किया 50 फीसद सैलरी काटने का फैसला
एयर इंडिया के कर्मचारियों को बड़ा झटका, एयरलाइन ने किया 50 फीसद सैलरी काटने का फैसला
Share:

नई दिल्ली: एअर इंडिया के कर्मचारियों के बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक बार फिर एअर इंडिया कर्मियों के वेतन में बड़ी कटौती की गई है. एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के मासिक भत्तों (monthly allowances) में 50 फीसदी तक की कटौती की है. पायलटों के भत्तों में भी 40 प्रतिशत की बड़ी कटौती की गई है.

एयरलाइन के 22 जुलाई को जारी एक आंतरिक आदेश में इस कटौती के बारे में जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि 25 हजार से मासिक ग्रॉस सैलरी पाने वाले एम्प्लाइज के मासिक भत्ते में 50 फीसदी तक की कटौती की जाएगी. आदेश के अनुसार  कर्मचारियों के बेसिक सैलरी और इंडस्ट्रियल डियरनेस अलाउंस (IDA) एवं हाउस रेंट अलाउंस (HRA) में कोई संशोधन नहीं किया जाएगा. बता दें कि इसके पहले मार्च में भी एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों के भत्तों में 10 फीसदी की कटौती की थी.

आदेश के अनुसार, 'जनरल कैटेगरी ऑफिसर्स के उपरोक्त के अतिरिक्त अन्य सभी भत्तों में 50 फीसदी की कटौती की जाएगी. इसी तरह जनरल कैटेगरी स्टाफ' और 'ऑपरेटर ' के मासिक भत्ते में 30 प्रतिशत तक की कटौती होगी. वहीं, केबिन क्रू मेंबर्स के अन्य सभी अलाउंस में 20 प्रतिशत की कटौती की जाएगी.

बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में होगी 15 फीसद बढ़ोतरी

इन बॉलीवुड सेलेब्स पर BJP उपाध्यक्ष ने लगाया ISI से संबंध होने का आरोप

विश्व के 5वें सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -