स्पीड ब्रेकर्स और मरम्मत बनी मौत का कारण
स्पीड ब्रेकर्स और मरम्मत बनी मौत का कारण
Share:

नई दिल्ली: सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये भले ही सड़कों की मरम्मत की जाती हो या फिर वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिये स्पीड ब्रेकर्स बनाये जाते हो, लेकिन ये दोनों ही सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मौत का कारण बन रहे है। इसके चलते बीते दिनों से लेकर अभी तक करीब दस हजार से अधिक लोग मौत का शिकार हो चुके है।, सड़कों और चैराहों पर बड़े-बड़े गढ्डे भी दुर्घटनाओं का प्रमुख कारण बने हुए है और इस वजह से पिछले दिनों में तीन हजार से अधिक लोग अपना जीवन गवां चुके है। 

हाल ही में सड़क परिवहन मंत्रालय ने देश भर में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की रिपोर्ट जारी की है। इसमें बताया गया है कि गड्ढों के कारण मौतों की संख्या पिछले वर्ष में अधिक हो गई थी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक सड़कें खराब है और यहां सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं की संख्या भी अधिक है, जबकि महाराष्ट्र में भी पिछले वर्षों की तुलना में सड़क दुर्घटनाओं में सात गुना से अधिक बढ़ोतरी हो गई है। 

परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों का यह मानना है कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों के कारणों की जांच करने का उचित विकल्प नहीं है वहीं सड़कों की मरम्मत भी ठीक ढंग से  नहीं होने की बात अधिकारियों द्वारा स्वीकार की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -