बिहार चुनाव पर गर्म है सट्टा बाजार, NDA की जीत की आशंका
बिहार चुनाव पर गर्म है सट्टा बाजार, NDA की जीत की आशंका
Share:

पटना : बिहार में 4 चरणों के मतदान के दौर के बाद देशभर में एक ही चर्चा है आखिर बिहार चुनाव का ऊंट किस करवट बैठता है। ऐसे में राजनीतिक दावे चल पड़े हैं तो चाय के स्टाॅल्स पर लोग चुस्कियां लेते हुए प्रत्याशियों की जीत तय कर रहे हैं। ऐसे में सट्टा बाजार भी किसी से पीेछे नहीं है। बिहार चुनाव पर भी सट्टा बाजार का असर पड़ रहा है। सट्टा बाजार में एनडीए सब पर हावी चल रहा है। कहा जा रहा है कि पहले बाजार द्वारा अपने आंकलन में भारतीय जनता पार्टीनीत गठबंधन को बुरी तरह से पिछड़ा हुआ बताया गया था। मगर चौथे चरण के बाद सट्टा बाजार के विशेषज्ञों ने एनडीए को 126 सीट इस चुनाव में मिलती दर्शाई है। 

यदि सट्टे के आंकड़ों पर गौर करें तो बाजार के आंकलन के अनुसार 126 में से 96 सीटों पर भाजपा जीत सकती है। दूसरी ओर महागठबंधन करीब 110 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है। जनता दल यूनाईटेड को सट्टा बाजार के विश्लेषकों ने 55 सीटें और आरजेडी को 45 सीटें मिलती दर्शाई गई हैं। 

कांग्रेस को इन चुनावों में 10 सीटों पर विजय मिलने की संभावना दर्शाई गई है। यह भी कहा गया है कि तीसरे चरण के चुनाव में लालू नीतिश आगे रह सकते हैं। ऐसे में एनडीए को करीब 110 सीटें और लालू - नीतिश - सोनिया महागठबंधन को 129 सीटों पर जीतने की संभावना दर्शाई गई थी।

कांग्रेस को 5 सीट मिलने की बात भी सट्टा बाजार में काफी चर्चित रही। 4 थे चरण के चुनाव को लेकर सट्टा बाजार ने अपना ट्रेंड कुछ बदल लिया है। जिसमें यह बात सामने आई है कि तीन चरणों में महागठबंधन की संभावना नज़र आ रही थी लेकिन अब 4 थे चरण के मतदान ने बिहार चुनाव के परिणाम ही प्रभावित कर दिए हैं। इसमें मोदी लहर का असर अधिक हुआ है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -