राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए जारी हुई खास सुविधा
राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए जारी हुई खास सुविधा
Share:

मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए 4,000 रुपये तक की विशेष नकद पैकेज योजना की घोषणा की है। योजना के तहत, बाजार से 12,000 रुपये तक की वस्तुओं या सेवाओं की खरीद पर कक्षा एक और दो के अधिकारियों को 4,000 रुपये, वर्ग तीन के कर्मचारियों को 3000 रुपये और वर्ग चार के कर्मचारियों को 2000 रुपये का विशेष नकद पैकेज मिलेगा।

विशेष कैश पैकेज योजना 31 मार्च 2021 तक लागू रहेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों को प्रत्यक्ष लाभ प्रदान करने और उपभोक्ता उपभोग बढ़ाने के लिए आर्थिक गतिविधियों को सक्रिय करने के उद्देश्य से इस योजना को लागू करने का निर्णय लिया है। कोविड-19 की आपदा योजना का लाभ उठाने के लिए 12% से ऊपर जीएसटी लागू होने वाली सामग्री खरीद या सेवा को एक पंजीकृत जीएसटी विक्रेता या सेवा प्रदाता से खरीदा जाना चाहिए।

भुगतान डिजिटल रूप से किया जाना चाहिए। अधिकारी-कर्मचारियों को प्रतिपूर्ति के लिए अपने विभाग के प्रमुख को आवेदन करना होगा। आवेदन में, सामग्री / सेवाओं की खरीद के लिए भुगतान और डिजिटल भुगतान प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। विधेयक के अनुसार पात्रता की सीमा तक खरीदी गई कुल राशि का एक तिहाई प्रतिपूर्ति के लिए पात्र होगा। योजना के तहत प्रतिपूर्ति का दावा 30 अप्रैल 2021 तक कार्यालय प्रमुख को प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

आईपीओ बाजार ने बैल रैली के बीच 25K-Cr करोड़ रुपये जुटाए

FPI ने नवंबर में 62000-Cr के रिकॉर्ड का संचार किया शुरू

एससीओ के प्रमुखों की बैठक की मेजबानी करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -