स्पेनिश अखबार ने सिख को बताया पेरिस हमलों का आतंकवादी, बाद में मांगी माफी
स्पेनिश अखबार ने सिख को बताया पेरिस हमलों का आतंकवादी, बाद में मांगी माफी
Share:

टोरंटो (कनाडा). स्पेन के सबसे बड़े अखबारों की गिनती में शामिल ‘लॉ रेजां’ ने कनाडा के एक सिख को पेरिस हमले में संलिप्त आतंकी करार दिया। हालांकि, बाद में समाचार पत्र को जैसे ही अपनी गलती का अंदाज़ा हुआ तो उसने फ़ौरन माफी मांग ली। जानकारी दे की इस हमले में 149 लोगो की मौत हो चुकी है।

मामला है की, ‘लॉ रेजां’ ने शनिवार को कनाडा निवासी सिख वीरेंदर जुबाल की तस्वीर छापी थी। इसमें कैप्शन दिया गया, “पेरिस के हमलावरों में शामिल एक आतंकी”। समाचार पत्र ने आगे लिखा, “आतंकी 3 टीमें बनाकर फ्रांस में घुसे। इनमें से एक सीरियन रिफ्यूजी के तौर पर तुर्की पहुंचा था। इसमें आतंकियों की उम्र 15 से 18 साल के बीच है।” हैरान करने वाली बात यह है की वीरेंदर की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर उसे छापा गया। तस्वीर में वीरेंदर अपने हाथो में रिलिजियस बुक थामे हुए है और उनके शरीर पर सुसाइड जैकेट दिखाई दे रही है।

असली तस्वीर में हाथो में था आईपैड :

वीरेंदर की जिस वास्तविक तस्वीर के साथ छेड़खानी की गई उसमे वह अपने हाथो में आईपैड पकडे नज़र आ रहे है। जिसके साथ छेड़छाड़ कर बिल्कुल दूसरा रूप दे दिया गया। इसके बाद जैसे ही वीरेंदर की यह तस्वीर शोसल मीडिया पर फैलने लगी तो उन्होने अपनी वास्तविक तस्वीर सोशल साइट्स पर साझा करके लिखा कि उनका पेरिस आतंकी हमलों से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

अखबार ने भी अपने लाविवार के एडिशन में जुबाल से माफी मांगी। हालांकि अभी तक यह पता नही पड़ा कि जुबाल की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ किसने की और उसका मकसद क्या था?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -