स्पेन में भी जिहाद ! धर्मान्तरण और कट्टरपंथ फैलाने में शामिल 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार
स्पेन में भी जिहाद ! धर्मान्तरण और कट्टरपंथ फैलाने में शामिल 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार
Share:

मैड्रिड: फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के इजराइल पर हमले के कारण बढ़ी सतर्कता के बाद आतंकवाद विरोधी प्रयासों के तहत स्पेनिश अधिकारियों ने पाकिस्तानी मूल के 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान में शरिया को पूर्ण रूप से लागू करने की वकालत करने वाले संगठन तहरीक-ए-लब्बैक से जुड़े बंदियों पर स्पेन में एक व्यापक जिहादी नेटवर्क संचालित करने का आरोप है।

कथित तौर पर ये व्यक्ति कैटेलोनिया, वालेंसिया, लोग्रोनो और विटोरिया जैसे विभिन्न स्पेनिश राज्यों में रह रहे थे। जांच से पता चलता है कि ये व्यक्ति एक नेटवर्क के माध्यम से कट्टरपंथी विचारधाराओं का प्रसार करने, दूसरों को कट्टरपंथी बनाने के उद्देश्य से सामग्री प्रसारित करने में शामिल थे। फिलहाल संदिग्धों से पूछताछ चल रही है और उन्हें अदालती कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि, हाल के हमास हमले और स्पेन सहित कई यूरोपीय देशों में प्रचलित आतंकवादी खतरे के मद्देनजर, सुरक्षा उपायों को तेज कर दिया गया है, जिससे जिहादियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। स्पेन के सबसे बड़े अखबार यूरो वीकली की रिपोर्ट से पता चलता है कि गिरफ्तार पाकिस्तानी भी धर्म परिवर्तन रैकेट में शामिल थे।

पिछले महीने में, स्पेनिश अधिकारियों ने चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था, जिनमें एक ऐसा व्यक्ति भी शामिल था जो समान नेटवर्क संचालित कर रहा था, अपनी पहचान खलीफा के रूप में बता रहा था। हिरासत में लिए गए जोड़ों में से एक कथित तौर पर इसी नेटवर्क के माध्यम से मिला था। बता दें कि, लगभग 100,000 पाकिस्तानी स्पेन में रहते हैं, जिनमें से आधे से अधिक कैटेलोनिया में स्थित हैं। उनमें से कई लोग रोजगार की तलाश में आये और एक महत्वपूर्ण हिस्सा अवैध रूप से यूरोप में प्रवेश कर गया। हाल के वर्षों में स्पेन की आबादी में पाकिस्तानियों के प्रति संदेह की भावना बढ़ी है।

पकिस्तान में लश्कर के पूर्व कमांडर अकरम गाज़ी को ठोंक गए अज्ञात हमलावर, मौके पर मौत

पैदा होते ही बच्चे ने बना दिया रिकॉर्ड, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग

ब्रिटेन के 'प्रधानमंत्री आवास' में धूमधाम से मनी दिवाली, पीएम सुनक ने पत्नी संग जलाए दीप, हाथ जोड़े नज़र आए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -