पैदा होते ही बच्चे ने बना दिया रिकॉर्ड, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग
पैदा होते ही बच्चे ने बना दिया रिकॉर्ड, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग
Share:

कनाडा से एक अनोखी घटना सामने आई है यहाँ एक बच्चे का बीते महीने जन्म हुआ है. उसके पैदा होने के बाद से परिवार के साथ साथ डॉक्टर भी हैरान हैं. प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, इनका कहना है कि बच्चे ने जन्म के बाद एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. वो पिछले महीने ही इस दुनिया में आया है. मामला कनाडा के ओंटारियो का है. बच्चे के पिता चांस आयरस ने बताया, 'ओह, ये हैरान कर देने वाला है. ये एक अनोखा अनुभव है.'

वो कहते हैं, 'डॉक्टर्स तथा नर्स काफी खुशी मना रहे थे. जैसे टोरंटो ने कोई कप जीत लिया है. एक पागलपन सा नजर आया. हर कोई उछल और चिल्ला रहा था. ये मजेदार था.' सोनी आयरस नाम के इस बच्चे को उसकी मां ब्रिटनी ने पिछले महीने की 23 तारीख को सिजेरियन सेक्शन से जन्म दिया है. ये उनका पांचवां बच्चा है. उसमें सबसे अनोखी बात ये है कि उसका साइज एक औसत बच्चे से दो गुना ज्यादा है. उसका वजन 6.5 किलो है. तथा लंबाई 55 सेंटीमीटर है.

अस्पताल के एक चिकित्सक ने कहा, 'मुझे ब्रिटनी का केस देखने और उनके अंतिम 3 बच्चों की डिलीवरी करने का अवसर मिला है. मैंने कभी इतना बड़ा बच्चा पैदा होते नहीं देखा.' दुनिया का सबसे भारी बच्चा 22 पाउंड का था. वो 19 जनवरी, 1897 में अमेरिका के ओहियो में पैदा हुआ. उसका नाम गिनीज बुक में दर्ज है. वो पैदा होने के 11 घंटे पश्चात् ही मर गया था. उसे 'babe' नाम से जाना जाता है. वहीं बात यदि सोनी की करें, तो उसे लेकर बताया जा रहा है कि ऑन रिकॉर्ड वर्ष 2010 के पश्चात् पहली बार कोई इतने अधिक वजन वाला बच्चा पैदा हुआ है.

बस पर चढ़कर चुनाव प्रचार कर रहे थे सीएम KCR के बेटे रमा राव, अचानक लगा ब्रेक और गिर पड़े, Video

इजराइल जाकर यहूदियों के बीच 'फटना' चाहता था आरिज हसनैन, झारखंड ATS ने 'इस्लामिक स्टेट' के दो आतंकियों को दबोचा

हेयर कट करवाने गई हिंदू लड़की को केबिन में ले जाकर गंदी हरकतें करने लगा शाहरुख, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -