दक्षिण कोरिया संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ अपने इस्पात टैरिफ समझौते को कर सकता है संशोधित
दक्षिण कोरिया संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ अपने इस्पात टैरिफ समझौते को कर सकता है संशोधित
Share:

दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि वे देश के इस्पात निर्यात पर हाल ही में ट्रान्साटलांटिक व्यापार समझौते के नकारात्मक प्रभावों के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए, स्टील टैरिफ पर अमेरिका के साथ त्वरित परामर्श पर जोर देंगे।

रिपोर्टों के अनुसार वाशिंगटन ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह यूरोपीय संघ (ईयू) से स्टील आयात पर 25% टैरिफ और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा 2018 में यूएस ट्रेड एक्सपेंशन एक्ट की धारा 232 के तहत लगाए गए एल्यूमीनियम पर 10% टैरिफ को निरस्त करेगा। इसके बजाय, समझौता एक टैरिफ-दर कोटा प्रणाली के कार्यान्वयन के लिए कहता है जो यूरोपीय संघ को आयात करों का भुगतान किए बिना एक निश्चित मात्रा तक आयात करों का भुगतान किए बिना अमेरिकी बाजार में धातु उत्पादों का निर्यात करने की अनुमति देता है। सियोल के व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय में उद्योग नीति के महानिदेशक जू यंग-जून ने कहा, "यूरोपीय संघ के स्टील आयात में संभावित वृद्धि अनिवार्य रूप से हमारे निर्यात के लिए नकारात्मक परिणाम होगी।"

सियोल और वाशिंगटन के बीच 2018 के समझौते के अनुसार, अमेरिका 2.63 मिलियन टन के वार्षिक आयात कोटा के बदले दक्षिण कोरियाई स्टील आयात पर 25 प्रतिशत टैरिफ या पिछले तीन वर्षों में सियोल के औसत निर्यात मात्रा का 70% माफ करेगा। अधिकारी ने कहा, 'हम अपने स्टील और एल्युमीनियम उत्पादों पर धारा 232 के नियमों की समीक्षा और संशोधन के लिए अमेरिका के साथ चर्चा पर जोर देंगे।'

पीएम मोदी की रैली में बम फोड़ने वाले 4 आतंकियों को फांसी, 2 को आजीवन कारावास

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, महज एक हफ्ते में मिले 531 नए मरीज

VIDEO: इंदौर के राजवाड़ा इलाके में लगी भीषड़ आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -