इस देश ने काम का बोझ कम करने, भोजन में सुधार करने के लिए 'रोबोट शेफ' का अनावरण किया
इस देश ने काम का बोझ कम करने, भोजन में सुधार करने के लिए 'रोबोट शेफ' का अनावरण किया
Share:

 


सोमवार को एक प्रशिक्षण शिविर में, दक्षिण कोरिया की सेना ने सैनिकों के कार्यभार को कम करने और दैनिक भोजन में सुधार के बढ़ते अनुरोधों का जवाब देने के प्रयास में "रोबोट रसोइयों" की अपनी नई लाइन-अप का अनावरण किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेना की तकनीक-आधारित संचालन रणनीति का विस्तार रसोई को शामिल करने के लिए किया गया है क्योंकि यह देश की लगातार कम जन्म दर के कारण संभावित सैनिकों की कमी के बारे में चिंताओं के बीच लोगों के प्रबंधन में दक्षता और सुरक्षा में सुधार करने का प्रयास करता है। सियोल से 213 किलोमीटर दक्षिण में नॉनसन में सेना की 28वीं रिक्रूट ट्रेनिंग रेजीमेंट ऐसे रोबोटों का इस्तेमाल कर रही है जो नवंबर 2021 से डीप-फ्राई, स्टिर-फ्राई, फोड़ा और स्टीम फूड कर सकते हैं।

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, सैन्य रसोइयों को शारीरिक श्रम और दोहराए जाने वाले कार्यों से मुक्त कर दिया गया है, और आकस्मिक दुर्घटनाओं जैसे जलने और मस्कुलोस्केलेटल विकारों से बचा गया है। खाना पकाने की निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करने वाले खाना पकाने के उपकरणों के कारण भोजन की गुणवत्ता में भी वृद्धि हुई है। इससे पहले, सैनिकों में पोषक तत्वों की कमी के लिए सेना की आलोचना की गई है। 1997 और 2000 के दशक के मध्य में पैदा हुए, जिन्हें "जेनरेशन-जेड" के नाम से जाना जाता है, ने सोशल मीडिया पर अपने भोजन की तस्वीरें पोस्ट करके अपना रोष जारी किया।

बूट शिविर की अपनी यात्रा के दौरान, रक्षा मंत्री सुह वूक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "मुझे उम्मीद है कि सैन्य पाक रोबोटों की पायलट तैनाती से कई परिणाम उत्पन्न होंगे, जिसमें भोजन की गुणवत्ता में वृद्धि, सैन्य रसोइयों के लिए कम श्रम तनाव, और सुरक्षा दुर्घटनाओं की रोकथाम।" दक्षिण कोरिया की 550, 000-मजबूत सेना के लिए रोबोट का उपयोग करना एक विकल्प के बजाय एक आवश्यकता बन गया है। इस तथ्य के बावजूद कि सभी सक्षम दक्षिण कोरियाई पुरुषों को दो साल के लिए सेना में सेवा करने की आवश्यकता होती है, देश की कम जन्म दर के कारण 2037 तक सैनिकों से बाहर निकलने की भविष्यवाणी की जाती है।

मॉडल ने किराए पर लिया पूरा प्लेन, हज़ारों फ़ीट की ऊंचाई पर पार्टनर के साथ बनाए संबंध

यूक्रेन तनाव के बीच अमेरिका ने पोलैंड में और सैनिकों की तैनाती की

दुनिया भर में कोविड केसलोड 394.7 मिलियन के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -