गणतंत्र दिवस 2019  : द.अफ्रीका के राष्ट्रपति रामफोसा होंगे मुख्य अतिथि
गणतंत्र दिवस 2019 : द.अफ्रीका के राष्ट्रपति रामफोसा होंगे मुख्य अतिथि
Share:

ब्यूनस आयर्स. देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से भारत के प्रधानमंत्री पद की सपथ ली है तब से उन्होंने दुनिया भर के तमाम देशों से भारत के संबंध मजबूत करने के लिए अपने प्रयास शुरू कर दिए थे. इन प्रयासों के तहत ही पीएम मोदी ने अब द.अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा को गणतंत्र दिवस 2019 के लिए आमंत्रण दे दिया है. 

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने गए हुये है. इस दो दिवसीय सम्मेलन का कल (शनिवार) अंतिम दिन था. इस सम्मलेन समारोह के समापन के बाद ही पीएम मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान ही उन्होंने सिरिल रामफोसा को अगले साल के गणतंत्र दिवस के लिए आमंत्रण दिया है. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने इस न्योते को स्वीकार भी कर लिया है. 

मैरीकॉम ने कहा- जीतना है वर्ल्ड चैंपियन का 7वां खिताब

 

आपको बता दें कि अगले साल महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती भी है और इस अवसर को ख़ास बनाने के लिए भी पीएम मोदी कई देशों के कई नेताओं को आमंत्रण दे चुके है. इसके साथ ही उन्होंने  2019 के गणतंत्र दिवस के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूस के राष्ट्रपति पुतिन को भी न्योता भेजा है. हालाँकि उन्होंने अभी तक इसे स्वीकार नहीं किया है. 

ख़बरें और भी 

भारत करेगा साल 2022 के जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी : पीएम मोदी

पाकिस्तान पर भड़की सुषमा, पाक विदेश मंत्री को सुनाई खरी-खोटी

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -