लॉक डाउन में शादी, दूल्हा-दुल्हन सहित बाराती भी गिरफ्तार

लॉक डाउन में शादी, दूल्हा-दुल्हन सहित बाराती भी गिरफ्तार

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन का उल्लंघन कर शादी करने पर दूल्हा और दुल्हन को अरेस्ट किया गया है। इनके साथ शादी में शामिल 50 मेहमानों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 48 वर्षीय जबुलानी जुलु और 39 वर्षीय नोमथांड्जो रविवार को एक समारोह में शादी कर रहे थे, तभी पुलिस आ गई।

पुलिस ने यह शादी हवाई फायरिंग कर रुकवाई, जिसका विडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। विडियो और फोटो में कपल को अरेस्ट किए जाने के बाद पुलिस वैन में बैठते देखा जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को एक सूचना मिली कि क्वाज़ुलु-नताल में सार्वजनिक समारोहों पर बैन के बावजूद शादी हो रही है।

इसके बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। इसके बाद दूल्हा, दुल्हन, पादरी और शादी में शामिल होने आए 50 मेहमानों को अरेस्ट कर लिया गया। हालांकि, बाद में सभी को जमानत पर छोड़ भी दिया गया। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के 1,845 मामले दर्ज किए गए हैं और 18 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार काफी सख्‍ती बरत रही है।

अमेरिका ने ढूंढा कोरोना संक्रमण रोकने का नया वैक्सीन

लॉकडाउन : आर्थिक विकास दर लुढ़ककर 1.6 फीसद आने की संभावना

लॉकडाउन : इन स्टेप्स को फॉलों करके आसानी से बदल सकते हैं Voter ID