इंग्लैंड के खिलाफ मंधाना ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

गुवाहाटी : इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को खेले गए पहले टी-20 में भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा। 161 रन के लक्ष्य के सामने भारतीय महिलाएं  मगज 119 रन ही बना सकी और 41 रन से मैच गंवा दिया। इस मैच में स्मृति मंधाना का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा, लेकिन महज 2 रन बनाने के बावजूद वो भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर गई।

ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज को लगता है अगले मुकाबले में फिर वापसी करेगी टीम

ऐसे तोड़ा रैना का रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में हुए पहले टी-20 इंटरनेशनल में उतरते ही स्मृति सबसे युवा भारतीय टी-20 कप्तान बन गई। उन्होंने ऐसा 22 साल 229 दिन की उम्र में किया। जबकि इससे पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम था, जिन्होंने 2010 में 23 साल 197 दिन की उम्र में टीम इंडिया की टी-20 क्रिकेट में कमान संभाली थी।

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने कहा- 'प्रतिद्वंद्वियों के लिए खतरा होगी हमारी टीम'

फिलहाल मंधाना के पास है कप्तानी 

जानकारी के लिए बता दें महिला क्रिकेटर्स की बात करें तो मंधाना से पहले यह रिकॉर्ड हरमनप्रीत कौर के नाम था। उन्होंने 23 साल 237 दिन की उम्र में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभाली थी। याद हो कि नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के चोटिल होने की वजह से टीम की ओपनर स्मृति मंधाना को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज में कप्तानी मिली है। यह सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम की ताकत को परखने का मौका होगा। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप अगले साल 21 फरवरी से 8 मार्च तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

हीरो इंडियन सुपर लीग : रोमांचक मुकाबले में एटीके ने दी दिल्ली डायनामोज को 2-1 से मात

क्रिकेट के भगवान चाहते है खेल के प्रति ऐसा बने देश

आगामी आयोजनों में बीसीसीआई को उठानी पड़ सकती है ऐसी जिम्मेदारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -