सौरव गांगुली के इस रिकॉर्ड से पीछे है कई दिग्गज
सौरव गांगुली के इस रिकॉर्ड से पीछे है कई दिग्गज
Share:

दिल्ली: यहाँ बात कि जा रही है पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के ऐसे रिकॉर्ड की जिससे कई दिग्गज खिलाड़ी भी पीछे है. यह रिकॉर्ड है 'मैन आॅफ द मैच' अवाॅर्ड जीतने का यह रिकाॅर्ड है लगातार सबसे ज्यादा बार 'मैन आॅफ द मैच' अवाॅर्ड हासिल करने का. पाकिस्तान के खिलाफ 1997 को टोरेंटो में खेली गई वनडे सीरीज के दौरान दादा ने लगातार चार बार 'मैन आॅफ द मैच' अवार्ड जीता था. 

दादा के इस प्रदर्शन से उन्हें 'मैन आॅफ द सीरीज' अवार्ड भी मिला.  गांगुली का यह रिकाॅर्ड अभी भी कोई नहीं तोड़ पाया. गांगुली के बाद मोहिंदर अमरनाथ ने 1983 में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीन मैचों में 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड अपने नाम किये थे.

 

भारत और पाकिस्तान के बीच हुई इस सीरीज का पहला मैच इंडिया ने 20 रनों से जीत लिया था, लेकिन उसमें मैन ऑफ द मैच का खिताब अजय जडेजा (49) को दिया था. हालांकि इस मैच में गांगुली 17 रन ही बना पाए थे, लेकिन बॉलिंग करते हुए 2 विकेट लिए थे.

 

तीसरे मैच में गांगुली ने बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया.  विकेट को देखते हुए दादा ने 10 ओवर में से 3 मैडन रखते हुए महज 16 रन खर्च करके 5 विकेट झटके और फिर 'मैन ऑफ द मैच' जीत लिया.

बारिश से बाधित सीरीज के चौथे मैच में भी गांगुली का ही सिक्का चला. इस बार उन्होंने पहले गेंदबाजी से दम दिखाया और 6 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.उन्हें लगातार तीसरी बार 'मैन ऑफ द मैच' से नवाज़ा गया.

सीरीज का पांचवां मैच चाहे पाकिस्तान जीत गई, लेकिन इस मुकाबले में भी दादा को ही 'मैन आॅफ द मैच' अवार्ड मिला. 

अफगानिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक के हाथों में होंगे दस्ताने

रूस में फीफा वर्ल्‍डकप की तैयारियों से कौन है नाराज ?

आईपीएल सट्टे पर अरबाज का कुबूलनामा और भी राज है अभी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -