गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर राजनीत‍ि नहीं करेंगे. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी एवं अम‍ित शाह से इसे लेकर सोशल मीड‍िया पोस्ट के जरिए अनुरोध किया है. दरअसल, गंभीर अब क्रिकेट पर ही ध्यान देना चाहते हैं. गौतम गंभीर 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. एक पोस्ट में गंभीर ने सोशल मीडिया पर ल‍िखा, इसमें उन्होंने लिखा- मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि वो मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें जिससे मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मैं माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं. 

इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अम‍ित शाह को टैग करते हुए ल‍िखा- मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए, धन्यवाद. जय हिन्द. गौतम गंभीर फिलहाल पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा सांसद हैं. उन्होंने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से 2019 में बंपर जीत हास‍िल की थी. तब गंभीर ने कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली को 3,91,222 वोटों से पराजित किया था. 

गौतम गंभीर टी20 विश्व कप 2007 एवं वनडे वर्ल्ड कप 2011 में भारतीय टीम का सदस्य रह चुके हैं. दोनों ही टूर्नामेंट्स के फाइनल में गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली थी. टी20 विश्व कप फाइनल में गंभीर ने 54 गेंदों पर 75 रन बनाए थे. वहीं, वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उनके बल्ले से 91 रन निकले. गंभीर IPL में फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर हैं. वह लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर भी रह चुके हैं.

‘3 दिन में माँफी माँगो, वरना करेंगे कार्रवाई...’, नितिन गडकरी ने कांग्रेस को भेजा लीगल नोटिस

'मैं केवल कार्यकर्ता हूँ मेरे मन में PM बनने के लिए कोई आकांक्षा नहीं है': नितिन गडकरी

'गलत संगत में मत रहिए बर्बाद कर देगा', RJD ने अनोखे अंदाज में दी CM नीतीश को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -