टीम इंडिया से ब्रेक लेना विराट कोहली को पड़ा महंगा, मंडराया ये बड़ा 'संकट'
टीम इंडिया से ब्रेक लेना विराट कोहली को पड़ा महंगा, मंडराया ये बड़ा 'संकट'
Share:

मशहूर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली इन दिनों ब्रेक पर हैं। भारतीय टीम से दूर हैं। वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अब तक एक भी टेस्ट नहीं खेले। बहरहाल, अब विराट कोहली को ये ब्रेक लेना भारी पड़ गया है। इतना ही नहीं उनके सिर पर एक बड़ा खतरा भी मंडराता नजर आ रहा है। वैसे विराट कोहली के सिर पर मंडराते इस खतरे की बात करें, उससे पहले भारतीय टीम से ब्रेक लेने के चलते उन्हें जो हानि हुई है, उसकी बात कर लेना आवश्यक है। यदि आप सोच रहे हैं कि विराट को ये क्यों महंगा पड़ा है तो बता दें कि इसका नुकसान उन्हें ICC बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भुगतना पड़ा है।

ICC ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है, जिसमें विराट कोहली को 2 स्थान का नुकसान हुआ है। विराट कोहली ताजा टेस्ट रैंकिंग में फिसलकर 7वें से 9वें स्थान पर आ पहुंचे हैं। विराट कोहली के 744 रेटिंग अंक हैं। तीसरी बार पिता बने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 893 रेटिंग पॉइंट के साथ ICC टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिग में पहले पायदान पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के 818 पॉइंट हैं तथा वो दूसरे नंबर पर हैं। जबकि इंग्लैंड के जो रूट 799 रेटिंग अंक लेकर तीसरे स्थान पर बने हैं। मतलब देखा जाए तो मॉडर्न क्रिकेट के जो टॉप 4 बल्लेबाज हैं, उनमें बस विराट कोहली ही हैं जो टॉप 5 से बाहर हैं। बाकी के 3 ने टॉप की 3 पोजिशन पर कब्जा जमा रखा है।

वही जिस खतरे का सामना विराट कोहली को करना पड़ सकता है। ये खतरा ICC टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में उनके टॉप 10 से बाहर होने से जुड़ा है। यदि विराट धर्मशाला में इंग्लैंड के विरुद्ध अंतिम टेस्ट में वापसी नहीं करते तो बहुत संभव है कि वो टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची से बाहर हो जाएं। तथा, ऐसा हुआ तो जो एक इकलौता भारतीय टेस्ट की ICC रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों में नजर आता है, वो भी दिखाई नहीं देगा।

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, घुटने की सर्जरी के लिए जाएंगे UK

राजकोट टेस्ट को बीच में ही छोड़कर घर रवाना हुए अश्विन, क्या अब भारत 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलेगा ?

इतिहास में पहली बार बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, जापान को 3-2 से दी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -