जिस अंपायर की हुई थी अश्विन के साथ तगड़ी बहस, अब उसने लिया संन्यास
जिस अंपायर की हुई थी अश्विन के साथ तगड़ी बहस, अब उसने लिया संन्यास
Share:

दक्षिण अफ्रीकी अंपयार मराइस इरास्मस ने संन्यास ले लिया है। इरास्मस न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पश्चात् अंपायरिंग करते नहीं नजर आएँगे। 60 वर्षीय इरास्मस ने 81 टेस्ट, 124 वनडे एवं 43 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की है। यही नहीं इरास्मस ने सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 131 मैचों में टीवी अंपायर का किरदार भी निभाया।

वही इसके अतिरिक्त इरास्मस ने 18 वूमेन्स टी20 इंटरनेशनल, 61 फर्स्ट क्लास, 66 लिस्ट-ए एवं 150 टी20 मैचों में भी अंपायरिंग की। अंपायर बनने से पहले माराइस इरास्मस घरेलू क्रिकेट में सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर हुआ करते थे। इरास्मस ने 53 फर्स्ट क्लास एवं 54 लिस्ट-ए मैच खेले थे। 2006 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायरिंग कर रहे इरास्मस ने 3 बार (2016, 2017 और 2021) ICC अंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता। हाल ही में इरास्मस ने भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए वाइजैग (विशाखापत्तनम) टेस्ट मैच में भी अंपायरिंग का किरदार निभाया था।

उस मैच में इरास्मस की आर। अश्विन के साथ बहस भी हो गई थी। उस मैच के पहले दिन अश्विन स्टंप्स के वक़्त मराइस इरास्मस से बात करने के लिए दौड़ पड़े। अश्व‍िन ने लेग स्पिनर रेहान अहमद की दिन की अंतिम 6 गेंदों पर बल्लेबाजी की, किन्तु दिन की अंतिम गेंद डिफेंड करने के ठीक पश्चात् वह अंपायर की तरफ मुड़े थे। अश्विन इरास्मस से कुछ शिकायत करने लगे। इस के चलते दोनों के बीच तल्खी स्पष्ट तौर पर देखी गई। हालांकि दोनों के बीच माजरा क्या था, यह बात समझ से परे रही।

टीम इंडिया से ब्रेक लेना विराट कोहली को पड़ा महंगा, मंडराया ये बड़ा 'संकट'

वनडे में गेंद सफेद और टेस्ट मैच में लाल क्यों होती है?

क्रिकेटर के इग्नोर करने से तनाव में चली गई थी मॉडल तान्या, जाँच में हुआ बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -