आज विश्वास प्रस्ताव लाएगी सोरेन सरकार, बुलाया झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र
आज विश्वास प्रस्ताव लाएगी सोरेन सरकार, बुलाया झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र
Share:

रांची: झारखंड में जारी सियासी उथलपुथल के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने आज सोमवार (5 सितंबर) को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। रिपोर्ट के अनुसार, सोरेन सरकार आज विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएगी। इसके लिए सत्ताधारी UPA के सभी विधायकों को रविवार शाम को ही छत्तीसगढ़ के रायपुर से झारखंड वापस बुला लिया गया था, जिन्हें रांची के सर्किट हाउस में ठहराया गया है। इन विधायकों के साथ रविवार शाम को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मीटिंग भी की। 

उल्लेखनीय है कि हेमंत सोरेन सरकार को 49 विधायकों का समर्थन हासिल है। 81 सदस्यीय सदन में वर्तमान में सबसे बड़ी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के 30, कांग्रेस के 18 और RJD का एक MLA हैं, जबकि मुख्य विपक्षी दल भाजपा के पास 26 MLA हैं। इस बीच सोरेन की विधायकी जाने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। इसको लेकर महागठबंधन के सभी विधायकों को बीते कई दिनों से एक साथ रिजॉर्ट में रखा गया था। 

वहीं, भाजपा ने भी रविवार देर शाम अपने सभी विधायकों की मीटिंग बुलाई है। जिसमें आज होने वाले विशेष सत्र को लेकर चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि बैठक में विधायकों को कई प्रकार के निर्देश जारी किए गए हैं। इस दौरान सभी विधायकों को सत्र में अनिवार्य रूप से शामिल होने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

Video: लीटर में 'आटा' खरीदते हैं राहुल गांधी.., लोग बोले- कभी किराना दूकान गए भी हो...

'केवल एक परिवार की भक्ति में लीन है पूरी कांग्रेस..', राहुल गांधी के दौरे से पहले गुजरात के बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

चंदवासा में शुरू हुई भागवत कथा, पूजन कर लिया आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -