'केवल एक परिवार की भक्ति में लीन है पूरी कांग्रेस..', राहुल गांधी के दौरे से पहले गुजरात के बड़े नेता ने दिया इस्तीफा
'केवल एक परिवार की भक्ति में लीन है पूरी कांग्रेस..', राहुल गांधी के दौरे से पहले गुजरात के बड़े नेता ने दिया इस्तीफा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के दौरे से 24 घंटे पहले पार्टी को बड़ा झटका लगा है। गुजरात युवा कांग्रेस इकाई के प्रमुख विश्वनाथ सिंह वाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। बताया जा रहा है कि अब वाघेला भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस्तीफा देने के साथ वाघेला ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस में गाँधी परिवार की पूजा होती है और इनके मुख्य दफ्तरों में नेहरू, इंदिरा गाँधी, राजीव गाँधी, सोनिया गाँधी की तस्वीरें हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वघाले ने अपने त्यागपत्र के साथ बताया कि उन्हें धीरे-धीरे यह अहसास हुआ कि पार्टी की मूल विचारधारा का तो  गला घोंटा जा चुका है। वाघेला ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें पैसे लेकर अध्यक्ष बनाया था। वाघेला ने कहा कि, 'मेरे समूह ने युवा कांग्रेस के चुनाव में पार्टी को 1 करोड़ 70 लाख रुपए दिए थे। इन्हीं पैसों के एवज में कांग्रेस ने मुझे यह पद दिया था।' विश्वनाथ ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि, 'जब भी युवाओं को आवश्यकता होती है, तो कांग्रेस के नेता कभी मौजूद नहीं होते। युवा ब्रिगेड को पार्टी के नेताओं की गुटबाजी और पार्टी सिस्टम से नफरत होने लगी है। देश के युवा, कांग्रेस पार्टी में इसका भविष्य नहीं देखते हैं। यहाँ ईमानदार कार्यकर्ताओं का अनादर होता है।'

 

बता दें कि राहुल गाँधी कल गुजरात दौरे पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में विश्वनाथ वाघेला का इस्तीफा पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। वाघेला ने बताया कि उन्होंने इतिहास पढ़ पढ़कर कांग्रेस को ज्वाइन की, मगर यहाँ उन्होंने पाया कि आज़ादी दिलाने वाले नेताओं की कांग्रेस दफ्तरों में तस्वीर तक नहीं है। वहाँ एक ही परिवार की भक्ति की जाती है। उन्होंने बताया कि वो तंग आकर पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। हार्दिक पटेल ने भी इन्हीं कारणों से पार्टी छोड़ी थी। उन्होंने कहा कि पार्टी के दिग्गज नेता जानते हैं कि इस पार्टी के युवा कार्यकर्ता क्यों पार्टी छोड़ रहे हैं।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न

चंदवासा में शुरू हुई भागवत कथा, पूजन कर लिया आशीर्वाद

प्रदेश में शुरू हुई नॉनवेज पर सियासत, गृह मंत्री ने दी सफाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -