जल्द ही गर्मी दिखाएगी अपना रौद्र रूप, इन राज्यों में तेजी से बढ़ेगा तापमान
जल्द ही गर्मी दिखाएगी अपना रौद्र रूप, इन राज्यों में तेजी से बढ़ेगा तापमान
Share:

फरवरी का मौसम सुहावना ना होकर तेजी से गर्म होने लगा है। ऐसे में निरंतर बढ़ता चला जा रहा तापमान आने वाली गर्मी के तीखे तेवरों की तरफ में इशारा कर रहा है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक रहने वाला है। मौसम विज्ञानियों के का इस बारें में कहना है कि रविवार यानी 19 फरवरी को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक रहने वाला है। ​

दिल्ली के मौसम का हाल: मौसम विभाग का इस बारें में कहना है कि आने वाले 3 दिनों तक गर्मी निरंतर बढ़ने जा रही है। जिसके उपरांत 21 फरवरी से बढ़ते तापमान में थोड़ी कमी  देखने के लिए मिली वाली है। 21 फरवरी को अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक रहने वाला है। जिसके उपरांत 22 और 23 फरवरी को अधिकतम तापमान 29 से 30 डिग्री और न्यूनतम 13 से 14 डिग्री रह सकता है।

फरवरी में कैसा रहेगा देश भर का मौसम?: दिल्ली के उपरांत अब अगर देशभर के मौसम के बारें में बात की जाए  तो फरवरी के महीने में ही देश में मई वाली गर्मी पड़ने जा रही है। शनिवार 18 फरवरी से बुधवार 22 फरवरी के मध्य  राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश में तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने वाला है। वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, झारखंड आदि में तापमान 31 से 36 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं 20 और 21 फरवरी को तापमान सबसे अधिक देखने के लिए मिल सकता है।

इसी तरह देश के कई भागों में अधिकतम तापमान सामान्य से 6 से 12 डिग्री तक अधिक होने वाली है। वहीं मौसम विज्ञानियों का इस बारें में कहना है कि फरवरी और मार्च में इस बार गर्मी अधिक होने वाली है। ये दोनों ही महीने गर्मियों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले हो सकते हैं। यानी साफ है कि आसमान में सूरज की तपिश जो आग बनकर बरसने वाली है उससे फिलहाल अगले कुछ दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद तो बिलकुल भी नहीं हैं।

मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को दिया खास मंत्र, कहा- "वंचितों को लगाएं गले..."

कोयंबटूर के भव्य महाशिवरात्रि समाहरोह में शामिल होगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

44 घंटे सतत खुले रहेंगे महाशिवरात्रि पर महांकाल के पट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -