चीन पर भड़के सोनू निगम, फैंस से की यह अपील

भारत और चीन की सीमा पर तनाव के चलते अब भारत में चीन के सभी एप्स पर बैन लग गया है. इस फैसले से सेलेब्स खुश हैं. इसी बीच सोनू निगम ने एक वीडियो शेयर किया है. आप देख रहे होंगे इन दिनों सोनू अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बहुत सी बातों को बता रहे हैं और कई चौकाने वाले खुलासे भी कर रहे हैं. अब इसी बीच सोनू ने एक वीडियो शेयर किया है. आप देख सकते हैं इस वीडियो में सोनू कह रहे हैं, 'नमस्कार भारतवासियों. मैं हूं सोनू निगम. कल मैंने (दिल और दिमाग) को हिलाने वाला वीडियो देखा, जिसमें हमारी सेना का एक जवान जंग पर जा रहा है. यह जवान उस खास एरिया को दिखाते हुए यह बता रहा है कि हम लोग (टीम के साथ) जा रहे हैं चाइना बॉर्डर, पलिन कोरियांग. रोड जो है, वो नहीं है. फिर भी इन रोडों के सहारे हमें वहां तक पहुंचना क्योंकि एक जगह पर आने के बाद रोड खत्म हो जाती है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

उसके बाद ऐसे ही पहाड़ों के बीच से हमें जाना होता है. यह हमारा ट्रक है, जिससे हम जा रहे हैं तो बढ़िया है, आप लोग उधर मस्त रहिए, हम लोग इधर देश के लिए कुछ न कुछ कर रहे हैं. आप लोग भी उधर चाइना के ऐप को डिलीट करो यार. फिर सैनिक वीडियो में कहता है कि हम ऐसी टफेस्ट प्लेस पर ड्यूटी कर रहे हैं तो आप घर में रहकर अंगुलियों से तो चीनी ऐप्स डिलीट कर ही सकते हो, और उनके प्रोडक्ट का भी बायकाट करो यार, हमारी भी हेल्प होगी.'सोनू निगम ने कहा कि भारत की सेना के एक वीर जवान का वीडियो देखा, 'मैं हिल गया उस वीडियो को देखकर कि सच्चाई क्या है, और कैसे पूरा भारत इस बात से अनभिज्ञ है कि ये फौजी किन विषमताओं से गुजरकर हमारी रक्षा करते हैं. आज दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि चीन समझदारी की या प्यार की भाषा नहीं समझ पा रहा है और वह हमारे देशवासियों को, हमारे फौजियों को चैलेंज कर रहा है, चुनौती दे रहा है.'

वहीं आगे वह कह रहे हैं, 'मेरा अपने आप से भी एक वादा रहेगा और मैं आप लोगों से भी दरख्वास्त करना चाहता हूं कि अगर आपसे हो सके, जो कि होना ही चाहिए तो चाइनीज प्रॉडक्ट्स का बहिष्कार किया जाना बहुत आवश्यक है. इतना तो हम कर सकते हैं हमारे फौजियों के लिए, इतना तो हम कर सकते हैं हमारे देश के लिए. लोग सीमा पर जाकर अपना खून बहा रहे हैं, अपनी जान दे रहे हैं, और हम सिर्फ इतना नहीं कर सकते कि हम चाइनीज सामानों का इस्तेमाल बंद कर दें. मैं जानता हूं कि ऐसी कई चीजें होंगी जिन्हें आपको त्यागने में बड़ा मुश्किल होगा. लेकिन अगर हम ये सब ठान लें, हम आपस में एक बार ठान लें, तो शायद ये संभव है.' इसके अलावा उन्होंने बहुत सी बातें कहीं हैं जो आप वीडियो में देख सकते हैं.

कुणाल और विद्युत् के सपोर्ट में आईं कंगना, कहा- 'शर्म की बात है...'

देसी गर्ल ने साइन की अमेजन प्राइम के साथ करोड़ो की डील

टिक टॉक बैन होते ही बोला यह एक्टर - 'लगे हाथ व्हाट्सएप भी बैन कर दो'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -