4 साल की उम्र में गाने लगे थे सोनू निगम, इन बड़े विवादों से रहा गहरा नाता

हिंदी सिनेमा के सबसे प्रसिद्द गायकों में शुमार सोनू निगम आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन इस महान गायक का जन्म फरीदाबाद में हुआ था. आइए जानते हैं अपनी सुरीली आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सोनू निगम के बारे में कुछ ख़ास बातें...

सोनू की सबसे ख़ास बात यह है कि वह महज चार साल की उम्र में शादियों और पार्टियों में गाना गाने लगे थे और उन्होंने गायन की ट्रेनिंग उस्ताद मुस्तफा खान से ली थी. बॉलीवुड के प्रसिद्द गायक मोहम्मद रफी से सोनू की आवाज काफी मिलती है और इसी कारण उन्होंने टी सीरीज के लिए मोहम्मद रफी के कई गाने रिक्रिएट भी किए है और सोनू को सबसे पहले पहचान फिल्म परदेस के गाने ये दिल दिवाना से मिली थी. 

सोनी निगम का विवादों से भी गहरा नाता रहा है. साल 2015 में सोनू निगम ने राधे मां के समर्थन में एक के बाद एक तीन ट्वीट कर उनका बचाव किया था और उनकी तुलना काली मां से कर दी थी और इसके बाद काफी विवाद इस बयान पर हुआ था. सोनू ने साल 2017 में मस्जिद के लाउडस्पीकर से सुबह-सुबह अजान पर भी सवाल उठाया था और सोनू ने ट्वीट किया था कि सुबह लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है और यह सब करना गुंडागर्दी है. 

सोनू निगम फरवरी 2019 में हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी चर्चाओं में रहे थे. पुलवामा हमले के बाद भी सोनू ने एक वीडियो पोस्ट किया था और वीडियो में सोनू ने कहा था कि जवानों की शहादत पर आप क्यों अफसोस मना रहे हैं. आप भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसी सोच रखने वाले सेक्युलर लोग हैं. यह वीडियो भी काफी विवादों में रहा था. 

अपने नए फोटोशूट में नैनों के बाण चलाती नजर आईं अनुष्का शर्मा

खूबसूरती के कारण इस एक्ट्रेस को मिलते थे एक रात बिताने के ऑफर, डर से छोड़ दी इंडस्ट्री!

प्रेग्नेंट होने के सवाल पर अनुष्का ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'मुझे परेशान...'

50 साल की हुईं मंदाकिनी, 16 साल की उम्र में दिया था बॉलीवुड का सबसे 'बोल्ड' सीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -