असम-मिजोरम सीमा पर तनाव के बाद बोले सोनोवाल- जोरमथंगा ने की शांति बहाली के लिए वार्ता
असम-मिजोरम सीमा पर तनाव के बाद बोले सोनोवाल- जोरमथंगा ने की शांति बहाली के लिए वार्ता
Share:

दिसपुर: दोनों राज्यों के लोगों के बीच हिंसक झड़प के बाद असम-मिजोरम सीमा पर तनाव व्याप्त हो गया। असम-मिजोरम सीमा पर शनिवार रात चार लोग घायल हो गए और कई झोपड़ियों में आग लगा दी गई। यह घटना असम के कछार जिले के लैलापुर गांव के निवासियों और मिजोरम के कोलासिब जिले में वैरेंते के पास के इलाकों के निवासियों के बीच हुई । शनिवार को दोनों राज्यों की सीमा पर तनाव के बाद दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच बातचीत हुई।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और केंद्रीय गृह मंत्रालय को सीमा पर मौजूदा हालात के बारे में फोन पर अवगत कराया। अधिकारियों के मुताबिक, "दोनों राज्यों के लोगों के बीच हिंसक झड़प के बाद सीमा पर तनाव व्याप्त हो गया । सीएम ने अपने मिजोरम समकक्ष जोरमथंगा को भी टेलीफोन किया और उनसे सीमा पर हुई घटना के बारे में बात की। उन्होंने सीमा मुद्दों के समाधान के लिए उत्पादक उपाय और संयुक्त प्रयास करने पर भी जोर दिया । उन्होंने सीमा विवाद को सुलझाने और अंतरराज्यीय सीमा पर शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग के साथ काम करने पर कहा ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से प्रगति हो रही है। हालांकि, गति को बनाए रखने के लिए राज्यों के बीच शांति बनाए रखने और संबंधों को बढ़ाने की जरूरत है । उन्होंने आगे कहा कि मतभेद हो सकते हैं लेकिन सभी मतभेदों को बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए । मिजोरम के सीएम जोरमथंगा ने मुख्यमंत्री सोनोवाल को अंतरराज्यीय सीमा पर शांति बनाए रखने और सहयोग से काम करने का आश्वासन दिया।

मैसूर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम- '2014 से पहले देश में थे सिर्फ 7 AIIMS, अब हो गए 15'

J&K भाजपा अध्यक्ष रैना बोले- अक्साई चीन और गिलगिट बाल्टिस्तान को आजाद कराने का वक़्त आ गया

रिटायर्ड शिक्षक की घर में घुसकर हत्या, लूट के इरादे से आए थे बदमाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -