बेंगलुरु में विपक्षी बैठक में शामिल होंगी सोनिया गाँधी
बेंगलुरु में विपक्षी बैठक में शामिल होंगी सोनिया गाँधी
Share:

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्ष एकजुट होने के प्रयास में लगा है। इसी क्रम में 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरे राउंड की बैठक होनी है। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 24 दलों के एकजुट होने की संभावना है। कहा तो ये भी जा रहा है कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस बैठक में सम्मिलित होंगी। 

नीतीश कुमार बीते वर्ष साल भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़कर महागठबंधन में सम्मिलित हो गए थे। इसके बाद से ही विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में लगे हैं। उन्होंने बीते कुछ महीनों में अलग अलग प्रदेशों में जाकर विपक्षी नेताओं से मुलाकात भी की थी। तत्पश्चात, उन्होंने 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक बुलाई थी। इस महाबैठक में 15 दलों के 27 नेता सम्मिलित हुए थे। कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्ष का कुनबा इस बार और बड़ा होने वाला है। बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को होने वाली बैठक में MDMK, KDMK, VCK, RSP, मुस्लिम लीग, केरला कांग्रेस (जोसफ), केरला कांग्रेस (मणि) भी सम्मिलित होंगी। ऐसे में इस बैठक में कुल 24 पार्टियों के सम्मिलित होने की संभावना है।- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु में होने वाली बैठक के लिए सभी विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रण भेजा है। 

बैठक 17 जुलाई को शाम 6 बजे सभी के लिए डिनर रखा गया है। वहीं 18 जुलाई को 11 बजे से बैठक आरम्भ होगी। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने हाल ही में बताया था कि खड़गे ने विपक्षी नेताओं के साथ साथ सोनिया गांधी से भी बैठक में सम्मिलित होने की अपील की है। शिवकुमार ने बताया कि उन्हें संदेश मिला है कि सोनिया गांधी भी बैठक में सम्मिलित होंगी। पटना में हुई महाबैठक में 15 दलों के 27 नेता सम्मिलित हुए थे। इन नेताओं के नाम नीतीश कुमार (जेडीयू), ममता बनर्जी (एआईटीसी), एमके स्टालिन (डीएमके), मल्लिकार्जुन खड़गे (कांग्रेस), राहुल गांधी (कांग्रेस), अरविंद केजरीवाल (आप), हेमंत सोरेन (झामुमो), उद्धव ठाकरे (एसएस-यूबीटी), शरद पवार (एनसीपी), लालू प्रसाद यादव (राजद), भगवंत मान (आप), अखिलेश यादव (सपा), केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस), सुप्रिया सुले (एनसीपी), मनोज झा (राजद), फिरहाद हकीम (एआईटीसी), प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी), राघव चड्ढा (आप), संजय सिंह (आप), संजय राऊत (एसएस-यूबीटी), ललन सिंह (जेडीयू),संजय झा (जेडीयू), सीताराम येचुरी (सीपीआईएम), उमर अब्दुल्ला (नेकां), टीआर बालू (डीएमके), महबूबा मुफ्ती (पीडीपी), दीपंकर भट्टाचार्य (सीपीआईएमएल)तेजस्वी यादव (राजद), अभिषेक बनर्जी (एआईटीसी), डेरेक ओ'ब्रायन (एआईटीसी), आदित्य ठाकरे (एसएस-यूबीटी) और डी राजा (सीपीआई) हैं।

महाभारत से जुड़ा हुआ है पानी पूरी का इतिहास...गूगल ने बनाया डूडल

पश्चिम बंगाल में काउंटिंग के बाद हुई जमकर हिंसा, ASP को लगी गोली

GST काउंसिल की बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले, इन चीजों पर 28 फीसदी शुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -