शरद यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए जल्दबाजी न करने की सलाह दी
शरद यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए जल्दबाजी न करने की सलाह दी
Share:

नई दिल्ली : बदले हालातों में इन दिनों सोनिया गाँधी की सक्रियता ज्यादा देखी जा रही है. खुद सोनिया कई विपक्षी नेताओं को फोन करके मिलने के लिए बुला रही हैं. इस क्रम में सीताराम येचुरी, नीतीश कुमार, डी राजा सरीखे नेता सोनिया से 10 जनपद जाकर मुलाकात कर चुके हैं. कल मंगलवार को सोनिया से मिलकर जेडी यू नेता शरद यादव ने उन्हें सलाह दी कि वे राष्ट्रपति चुनाव पर जल्दबाजी न करें.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सोनिया ने शरद यादव को भी मिलने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उन दिनों यादव दौरे पर थे. कल वे सोनिया से मिलने 10 जनपथ पहुंच गए. मंगलवार को शरद यादव की सोनिया से भेंट करीब 45 मिनट तक चली. शरद यादव ने सोनिया गांधी से उन्होंने तात्कालिक राजनीतिक हालातों पर चर्चा की, जिनमें कश्मीर, सुकमा नक्सली हमला और राष्ट्रपति चुनाव अहम मुद्दे रहे.

बता दें कि सूत्रों के अनुसार शरद यादव ने सोनिया गांधी से विपक्षी एकता के लिए पहल करने की गुजारिश करने के साथ सलाह दी कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अभी समय है, इसमें जल्दबाजी नहीं की जानी चाहिए. पहले से पत्ते खोलने पर एनडीए सरकार उसका फायदा उठा सकती है. ऐसे में फिलहाल राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की नाम की चर्चा के बजाय विपक्षी गोलबंदी की कोशिशें होनी चाहिए.

शरद यादव ने कश्मीर मुद्दे पर पहले विपक्षी एकता करके सरकार को घेरने की कवायद करने पर जोर दिया. हालाँकि विपक्षी एकता सोनिया के सामने भानुमती का कुनबा जोड़ने की चुनौती जैसी है, जिसकी राह हमेशा बड़ी कठिन होती है.

यह भी देखे

जदयू ने सूर्यदेव सिंह को फायरिंग हमले के बाद पार्टी से किया बर्खास्त

EVM में गड़बड़ियों से देश में बन रहा भय का माहौल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -