पहली फिल्म से सुपरहिट हुईं थीं सोनाक्षी सिन्हा, कम किया था 30 किलो वजन
पहली फिल्म से सुपरहिट हुईं थीं सोनाक्षी सिन्हा, कम किया था 30 किलो वजन
Share:

आज बॉलीवुड में दबंग गर्ल के नाम से मशहूर होने वाली सोनाक्षी सिन्हा का जन्मदिन है. सोनाक्षी आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहीं हैं. आप सभी को बता दें कि सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 को बिहार के पटना में हुआ था और सोनाक्षी सिन्हा मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी हैं. इसी के साथ सोनाक्षी सिन्‍हा की स्‍कूली पढ़ाई आर्य विद्या मंदिर, मुंबई से हुई थी और इसके बाद उन्‍होंने श्रीमती नाथीबाई दामोदर ठाकरसी महिला विद्यापीठ मुंबई से फैशन डिजाइनिंग में स्‍नातक की पढ़ाई की.

आप सभी को बता दें कि सोनाक्षी ने साल 2005 की फिल्म ‘मेरा दिल लेकर देखो’ में कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. वहीँ बहुत कम लोग जानते हैं सोनाक्षी सिन्हा फिल्मों में आने से पहले एक मॉडल रहीं थीं. जी दरअसल साल साल 2008 और 2009 में सोनाक्षी ने लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक किया हैं. वहीँ उसके बाद साल 2010 में सलमान खान के साथ आई फिल्म दबंग से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जो सुपरहिट रही थी. इस फिल्म के लिए सोना को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म दबंग के लिए सोनाक्षी सिन्हा को 30 किलो वजन कम करना पड़ा था और इसी साल उन्हें मैक्सीम मैग्जीन के इंडियन अंक में कवर गर्ल बनाया गया था. वहीँ उसके पहले उनका वजन 90 किलो था जो हर किसी को चौका गया था. आप सभी ने अब तक सोनाक्षी को दबंग, राउडी राठौड़, जोकर, सन ऑफ सरदार, दबंग-2, लूटेरा, बॉस, बुलेट राजा, आर राजकुमार, एक्शन जैक्सन, तेवर, अकीरा, फोर्स-2 और नूर जैसी फिल्मों में देखा होगा. वहीँ आज उन्हें हमारी तरफ से उनके जन्मदिन की बधाइयां.

जन्मदिन पर जानिए आर माधवन की कई खूबियों के बारें में दिलचप्स बाते

वाजिद खान के निधन पर नहीं हो रहा अर्जुन कपूर को यकीन

अमिताभ ने रामायण के पाठ से लोगों को दिया एक महत्वपूर्ण संदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -