अमिताभ ने रामायण के पाठ से लोगों को दिया एक महत्वपूर्ण संदेश

अमिताभ ने रामायण के पाठ से लोगों को दिया एक महत्वपूर्ण संदेश

इस समय लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन अब कई हद तक छूट मिल चुकी है. ऐसे में इन दिनों बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन सोशल मीड‍िया पर एक्टिव हैं और एक के बाद एक ऐसे ऐसे पोस्ट कर रहे हैं जो बेहतरीन है. आप देख रहे होंगे एक्टर अपनी तस्वीरों, कविताओं और मैसेज ट्वीट करते रहते हैं. वहीँ अब इस बार उन्होंने रामायण के पाठ से एक महत्वपूर्ण संदेश लोगों को दिया है. जी दरअसल उन्होंने अपने इस पोस्ट के जरिए नाम और नामी के बीच के रिश्ते पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. आप सभी को बता दें कि अमिताभ ने पाठ की तस्वीर साझा की है जिसमें नाम और नामी के रिश्ते को समझाया गया है.

 

इसमें लिखा है- 'समझने में नाम और नामी एक से हैं, किंतु दोनों में परसपर स्वागी और सेवक के समान प्रीति है. (अर्थात नाम और नामी में पूर्ण एकता होने पर भी जैसे स्वामी के पीछे सेवक चलता है, उसी प्रकार नाम के पीछे नामी चलते हैं. प्रभु श्री रामजी अपने राम नाम का ही अनुगमन करते हैं, नाम लेते ही वहां आ जाते हैं.) नाम और रूप दोनों ईश्वर की उपाध‍ि है. ये (भगवान के नाम और रूप), दोनों अन‍िवर्चनीय हैं अनाद‍ि हैं और सुंदर शुद्ध भक्तयिुक्त बुद्ध‍ि से ही इनका (दिव्य अव‍िनाशी) स्वरूप जानने में आता है.' ये तो रहा रामायण के पाठ की बात. इसपर अमिताभ ने अपनी खुशी जताई और लिखा- 'आज पूजा के समय, रामायण पाठ में ये पढ़ा, अच्छा लगा.'

आप देख सकते हैं कैप्शन में उन्होंने लिखा है, 'आज पूजा के समय , रामायण पाठ में ये पढ़ा , अच्छा लगा ..' वैसे इन दिनों अमिताभ ट्व‍िटर पर काफी एक्ट‍िव हैं. वहीँ उन्होंने पिछली बार अस्थायी जिंदगी को लेकर एक पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने इसके साथ अपनी फोटो भी शेयर की है जिसमें उनकी जवानी के दिनों से लेकर बुढ़ापे तक की दो तस्वीर थी. उन तस्वीरों के जरिए उन्होंने इशारा किया कि जिंदगी टेंपररी है, यह इंसान के लिए कभी रुकती नहीं, आगे बढ़ती जाती है.

नयी गाइडलाइन के साथ फिल्मों और टीवी शोज को मिली शूटिंग की इजाजत

सोनाक्षी ने कविता के जरिये बताया कोरोना वॉरियर्स का संघर्ष

सेनिटाइजर दान करने के बाद फिर सलमान ने किया नेक काम