बेटे की शादी में इस पिता ने रिश्तेदारों को उपहार में यह क्या बांटा ?

नीमच: मध्यप्रदेश के नीमच में शिवराम पाटीदार नामक एक शख्स ने अपने बेटे की शादी में अपने परिचितों को तोहफे में 200 हेलमेट बांटे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवराम का इसके पीछे उद्देश्य था की लोगो को हेलमेट के लिए जागरूक करना.  शिवराम पाटीदार ने कहा की खुशी के मौके पर हेलमेट देने का चलन बढ़ा तो कई लोगों का फायदा होगा। नीमच में गुरुवार को स्कीम नंबर 36 में रहने वाले शिवराम के बेटे नूतन की शादी का रिसेप्शन चल रहा था. इस दौरान शिवराम पाटीदार के परिवार ने शादी में आए हुए अपने बहन-बेटियों के परिवार को तोहफे देने की परंपरा निभाने के दौरान उन्हें हेलमेट प्रदान किये.

इस दौरान वहां पर देखते ही देखते सभी के हाथों में हेलमेट नजर आने लगे। वहां से गुजर रहे अन्य लोगों को यह नजारा देख कर काफी अचरज जैसा लगा. ऐसे में शिवराम पाटीदार के एक रिश्तेदार मुरलीधर पाटीदार ने अपना हेलमेट दिखाते हुए दोहराया की- शादी जैसे कार्यक्रम पर हमे अक्सर ही कपड़े या बर्तन ही उपहार में दिए जाते हैं, परन्तु यह एक अभिनव पहल है लोगो को हेलमेट के लिए जागरूक करना।

इसके लिए हर धर्म के समाजजन को आगे आना चाहिए। वाहन सहित विभिन्न मशीनों को सुधारने वाले शिवराम पाटीदार कहते हैं लोग महंगी गाड़ी तो खरीद लेते हैं लेकिन हेलमेट खरीदने से बचते हैं। इसी को देखते हुए उपहार में हेलमेट देने का विचार आया। नीमच में शिवराम पाटीदार के पुत्र की शादी के चर्चे हर और है. 
 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -