पूर्व मुख्य मंत्री के बेटे ने दो जगहों को बताया अपना बर्थ प्लेस
पूर्व मुख्य मंत्री के बेटे ने दो जगहों को बताया अपना बर्थ प्लेस
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्य मंत्री अजित जोगी के विधायक बेटे अमित जोगी ने अपना जन्म स्थान दो अलग अलग जगहों को बताया है. एक दस्तावेज में वे खुद को छत्तीसगढ़ में पैदा हुए बता रहे हैं, वहीँ एक अन्य दस्तावेज़ में उनका पैदा होना अमेरिका में बताया गया है और इसमें चौंकाने वाली बात ये दोनों ही दस्तावेज़ सरकारी हैं.

अमित मरवाही विधानसभा क्षेत्र से विधायक है अमित द्वारा दो अलग-अलग जगहों में पेश किए गए दस्तावेजों के मुताबिक, उनका बर्थ प्लेस अमेरिका और दूसरी में छत्तीसगढ़ दर्शाया गया है. इसके अलावा उनके दोनों दस्तावेजों में उनकी उम्र भी अलग अलग बताई गई है. अमेरिका में अमित का जन्म 1977 में और छत्तीसगढ में उनका जन्म 1978 में होना दर्शाया गया है. ज्ञात हो कि अमित कि मां रेणु जोगी भी विधायक हैं.

गौरतलब है कि अमित जोगी का जन्म अमेरिका के डेलॉस टैक्सॉस में 7 अगस्त 1977 हुआ था.और वो वहीँ 2001 तक वहीँ रहे लेकिन इसके बाद अमित ने भारत सरकार से यहां की नागरिकता मांगी. इसके लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय को दी गई जानकारी में उन्होंने अपना जन्म स्थान डेलॉस टैक्सॉस बताया और उसमें जन्मतिथि 7 अगस्त 1977 बताई और इन्हीं जानकारियों के आधार पर अमित को भारतीय नागरिकता दी गई थी.

लेकिन चुनाव लड़ने के किए 28 दिसंबर 2913 को अमित जोगी ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए अपने दस्तखत के साथ पटवारी प्रतिवेदन जमा किया जिसमें उन्होंने जन्मस्थान कॉलम में गौरेला ब्लॉक का सारबहरा गांव बता दिया. इसमें उन्होंने अपनी जन्मतिथि 7 अगस्त, 1978 बताई.

हो सकती है सजा

पटवारी प्रतिवेदन शपथ-पत्र की शक्ल में तहसीलदार या SDM के कार्यालय में जाता है और यदि कोई व्यक्ति इस मामले में अदालत को गलत जानकारी देता है हो उसे धोखाधड़ी की श्रेणी में रखा जाता है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -