माँ को साथ रखने की बात पर बेटे को मिली अनोखी सज़ा
माँ को साथ रखने की बात पर बेटे को मिली अनोखी सज़ा
Share:

जयपुर : अभी तो कलियुग का पहला ही चरण चल रहा है, और जो खबरें सामने आ रही है उन्हें देखकर लगता है कि मानवता मर चुकी है. ताज़ा मामला राजस्थान का सामने आया है, जहां एक बेटे को अपनी बूढी माँ को साथ में रखने की बात पर हुए विवाद में पत्नी की शिकायत पर पंचायत ने भीषण गर्मी में एक सप्ताह तक धूप में बांधकर रखने और पत्नी को पति के गाल पर रोज दो चांटे मारने की सज़ा सुना दी. चार दिन तक भीषण गर्मी में घर के बाहर पेड़ से बंधे रहने के बाद आखिर पुलिस ने बेटे को मुक्त कराया.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना जैसलमेर जिले के पोखरण में भणियाणा उपखंड मुख्यालय के पास खींवसर गांव की है. बेटे का कसूर सिर्फ इतना था कि यह अपनी मां को अपने साथ रखना चाहता था और यह पत्नी को बर्दाश्त नहीं था. यहां रहने वाले धन्नाराम और उसकी पत्नी गंगा के बीच बूढ़ी मां की सेवा को लेकर विवाद चल रहा था. धन्नाराम बुजुर्ग मां को साथ रखना चाहता था, जबकि पत्नी उन्हें साथ नहीं रखना चाहती थी. इसे लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था. चार दिन पहले फिर कुछ कहासुनी हुई तो पत्नी ने अपने पीहर बुड़किया, देचू के पंचों और कुछ स्थानीय पंचों को बुला लिया. पंचों ने फैसला सुनाया कि धन्नाराम को सात दिन तक कड़ी धूप में बांध दिया जाए और उसकी पत्नी से कहा कि वह पति को रोज दो चांटे मारे. यही नहीं पंचों ने पड़ोसियों को भी कह दिया कि जब तक हमारा हुक्म नहीं होगा, तब तक इसे कोई नहीं खोलेगा. जो आदेश का पालन नहीं करेगा उसे समाज से बहिष्कृत कर दिया जाएगा.

जबकि धन्नाराम की पत्नी गंगा का कहना था कि मेरा पति और सास अक्सर मेरे साथ गाली-गलौज करते रहते थे. मेरा पति कभी पत्थर भी मार दिया करता था, तब मैंने पीहर बुड़किया से यहां के लोगों की मदद से उसे पेड़ से बंधवा दिया. अब घटना का दूसरा पहलू देखिये कि भीषण गर्मीं में चार दिन तक पेड़ से बंधे अपने बेटे को उसकी 70 वर्षीय मां खाना खिलाती और उसकी देखभाल करती रही. मीडिया में खबर आने के बाद मंगलवार को पुलिस गांव पहुंची और धन्नाराम को आजाद कराया तथा मेडिकल करवा कर अस्पताल में भर्ती कराया. इसके साथ ही पंचों के खिलाफ भी जांच की जाकर कार्रवाई की जा रही है.

यह भी देखें

बेटी के सामने दामाद को मारने वाले सास-ससुर गिरफ्तार

ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने वाला सद्दाम हुसैन गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -