कभी पिता तो कभी नेपोटिज्म को लेकर टारगेट हो चुके है अभय सिंह
कभी पिता तो कभी नेपोटिज्म को लेकर टारगेट हो चुके है अभय सिंह
Share:

बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है और वो 46 वर्ष के हो चुके हैं। अभय का जन्म 15 मार्च 1976 को अभिनेता अजीत सिंह देओल और उषा देओल के घर में हुआ था। मालूम हो कि अजीत अभिनेता धर्मेंद्र के भाई हैं। 

बॉलीवुड सफर: अभय ने वर्ष 2005 में इम्तियाज अली की मूवी 'सोचा ना था' से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उनके साथ आयशा टाकिया दिखाई दी थी। इसके उपरांत  वो आहिस्ता- आहिस्ता, एक चालीस की लास्ट लोकल, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, ओए लकी! लकी ओए, देव डी, शंघाई, रांझड़ा, चक्रव्यूह, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, नानू की जानू, जीरो और हैप्पी भाग जाएगी जैसी फिल्मों में भी दिखाई दे चुके है। हम बता दें कि अभय देओल बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से हैं जो खुलकर अपनी राय रखने के लिए भी पहचाने जाते है। वो अब तक कई मुद्दों पर खुलकर बोल चुके हैं। जानें अभय देओल के वो 5 बड़े बयान, जिन्हें लेकर वो चर्चा में रह चुके है। 

फेयरनेस को बढ़ावा देने वाले एक्टर्स पर निशाना: वर्ष 2020 में अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड के देहांत के बाद पूरी दुनिया में रंगभेद के विरुद्ध आंदोलन शुरू हो गया था जिसमें बॉलीवुड कलाकारों ने भी बढ़- चढ़कर भाग लिया था। इसपर अभय देओल ने निरंतर इंडियन सेलिब्रिटीज द्वारा किए जाने वाले फेयरनेस क्रीम एंडोर्समेंट पर प्रश्न भी उठाना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि क्या सेलेब्स फेयरनेस क्रीम्स का एंडोर्समेंट अब बंद कर देंगे? अभय देओल ने इस सवाल सोशल मीडिया पर लंबा पोस्ट साझा किया था। अभय ने लिखा था कि कुछ साल पहले इंडिया में फेयरनेस क्रीम्स की उत्पत्ति हुई है। पहले फेयरनेस क्रीम और अब स्किन वाइटनिंग जैसे क्रीम तक हम पहुंच गए है। कई ब्रांड्स फेयरनेस क्रीम से जुड़ना नहीं चाहते हैं तो एचडी ग्लो, वाइट ग्लो, फाइन फेयरनेस जैसी चीजें आ गई हैं।  बीते समय में कंपनी ने पुरुषों पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है तभी अब फेयर एंड हैंडसम बनने के बारें में सोचते थे। 

हो चुके हैं नेपोटिज्म का शिकार!: बॉलीवुड में छिड़ी नेपोट‍िज्‍म की बहस के मध्य अभय देओल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्‍ट साझा किया था। इसमें उन्‍होंने अपनी सुपरहिट मूवीज में से एक ज‍िंदगी ना म‍िलेगी दोबारा को लेकर अपनी नाराजगी भी व्यक्त की थी। इस पोस्ट में अभय ने कहा है क‍ि किस तरह ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ के सामने उनको और फरहान अख्‍तर को सपोर्ट‍िंग एक्‍टर्स भी बना दिया था। इस फ‍िल्‍म को जोया अख्‍तर ने डायरेक्‍ट क‍िया था। 

'एक्टर बनने की वजह पिता नहीं': एक इंटरव्यू में अभय देओल ने यह साफ कहा था कि वो इस वजह से अभिनेता नहीं बने क्योंकि उनके पिता एक्टर हैं, बल्कि वो इसलिए अभिनेता बने क्योंकि वो स्कूल के वक़्त से थियेटर में एक्टिव थे। उन्होंने बोला था, 'मैंने 18 साल की उम्र में एक्टर बनने का फैसला कर लिया था। मुझे यह करने में 10 साल लगे क्योंकि फिल्मों में आने के लिए मैं पढ़ाई नहीं छोड़ना चाहता था।'

दूसरी बार शादी करने जा रहीं हैं बेबी डॉल सिंगर कनिका कपूर

भाभी का बिस्तर गर्म करके आ जाता था ये अभिनेता, खुद किया चौकाने वाला खुलासा

Lock Upp में Saisha Shinde ने सुनाया होश उड़ा देने वाला किस्सा, कहा- "10 की उम्र में..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -