पठानकोट में अब भी छिपे है आतंकी, कभी भी कर सकते है हमला
पठानकोट में अब भी छिपे है आतंकी, कभी भी कर सकते है हमला
Share:

पठानकोट : साल की शुरुआत में ही आतंकी हमले का शिकार हुई पठानकोट एयरबेस पर फिर से आतंकी हमला होने का खतरा मंडरा रहा है। एयरबेस के आसपास के गांवों में अब भी कई आतंकी छिपे हुए है। ये बाते गृह मामलों में स्थाई समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है।

समिति ने बताया कि इस मामले में सरकार को सूचित कर दिया गया है। साथ ही सभी महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। समिति ने पठानकोट का दौरा किया और इसके बाद वो जम्मू के पास स्थित अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सुरक्षा बंदोबस्त को देखने पहुंचे।

समिति के अध्यक्ष पी भट्टाचार्य ने कहा कि पठानकोट का दौरा करने के बहाद हमने सरकार को अपने सुझाव सौंप दिए है। गांव वालों ने बताया कि कुछ आतंकी अब भी वहां छुपे हुए है। भट्टाचार्य ने बताया कि समिति की रिपोर्ट के बाद सरकार ने सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना को सतर्क कर दिया है।

भट्टाचार्य ने कहा कि क्या आपको पता है कि कुछ दिन पहले सरकार ने सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना से वायुसैनिक स्टेशन की सुरक्षा संभालने को कहा था, क्योंकि कुछ आतंकवादी वहां छिपे हुए हैं। वे वहां कैसे छिपे हुए हैं, यह पता लगाने का काम मेरा नहीं है, लेकिन जैसा कि हमें ग्रामीणों ने बताया हमें बहुत स्पष्ट था कि वे कहीं तो छिपे हैं।

पठानकोट हमले के मामले में पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी को जांच की इजाजत दिए जाने के बारे में पूचे जाने पर उन्होने कहा कि पाकिस्तान के खुफिया अधिकारियों को रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण केंद्र का दौरा करने की अनुमति देने के पक्ष में नहीं थे।

भट्टाचार्य ने कहा कि समिति पाकिस्तान की इस खुफिया शाखा को यहां बुलाने के भारत सरकार के विचार का समर्थन नहीं करती। भारत सरकार की किसी विशेष नीति के लिए हम उपयुक्त मंच नहीं है। नीति संबंधी दिशा-निर्देश भारत सरकार तय करती है।

समिति ने भारत-बांग्लादेश सीमा और भारत-पाकिस्तान सीमा का भी दौरा किया और अब श्रीनगर की ओर प्रस्थान कर रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -