इन आसान सर्वश्रेष्ठ नाश्ता व्यंजनों को खाकर करे दिन की शुरुआत
इन आसान सर्वश्रेष्ठ नाश्ता व्यंजनों को खाकर करे दिन की शुरुआत
Share:

सुबह आमतौर पर दिन के तनावपूर्ण घंटे होते हैं। आप जागते हैं, कुछ काम खत्म करते हैं, जल्दी से तैयार हो जाते हैं और काम के लिए दौड़ पड़ते हैं या अपने बच्चों को स्कूल भेजने में व्यस्त हैं। सभी पागलपन के बीच, हमारा नाश्ता, जो दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है, अक्सर उपेक्षित हो जाता है या शायद एक साथ छोड़ दिया जाता है।

1. तले हुए अंडे और चिकन सॉसेज

यह पावर पैक हाई-प्रोटीन ब्रेकफास्ट वही है जो आपको अपने दिन की शुरुआत के लिए चाहिए। यह एक साथ रखना भी वास्तव में आसान और त्वरित है। तो चिकन सॉसेज के साथ हल्के मसालों में फेंके गए तले हुए अंडे को सरल और आसान बनाने के लिए अपने होठों को स्मैक करें।

2. रवा उपमा

दक्षिण भारत का यह पसंदीदा ब्रेकफास्ट स्टेपल बनाने में बहुत आसान है और सुबह के पौष्टिक भोजन के लिए एकदम सही है। इसे और अधिक पौष्टिक बनाने के लिए मटर, गाजर और बीन्स जैसी कुछ सब्जियां डालें।

3. मसाला पनीर फ्रेंच टोस्ट

सबसे आसान और सबसे स्वादिष्ट नाश्ते के व्यंजनों में से एक, यह पनीर फ्रेंच टोस्ट मिनटों में तैयार हो सकता है और इसके लिए बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है।

4. बॉम्बे टोस्टी

मुंबई का यह प्रसिद्ध स्ट्रीट स्नैक एक बेहतरीन नाश्ते के लिए बनाता है। टमाटर, प्याज़, मैश किए हुए आलू और ताजी धनिये की चटनी की परतें टोस्टेड ब्रेड स्लाइस के बीच बड़े करीने से रखी गई हैं।

5. टोस्ट पर मसाला चिकन

यदि आपके पास कुछ बचा हुआ चिकन है तो यह उपयोग करने के लिए एक बहुत ही आसान नाश्ता नुस्खा है। चिकन के कुछ टुकड़ों को मसाले और रसीले टमाटर के साथ भूनें और इसे टोस्टेड ब्रेड पर परोसें। कोई काम नहीं अभी तक उत्सव के लिए एक स्वादिष्ट नाश्ता।

6. केला और बादाम दलिया

अगर आपको लगता है कि आपके पास व्यंजन तैयार करने का समय नहीं है, तो इस आसान नाश्ते की रेसिपी को अपनाएं जिसमें ओट्स, चिया सीड्स, केला, दूध, खजूर और नट्स का उपयोग किया जाता है। प्रचुर मात्रा में पोषक तत्वों के साथ एक आदर्श एक पॉट नाश्ता भोजन। इससे आपका पेट लंबे समय तक भरा रहेगा।

क्या आप भी है खाने के शौकीन? तो मध्य प्रदेश के ये प्रसिद्ध व्यंजन जरूर करे टेस्ट

घर पर ले सकते है भुनी रान का मजा, इस आसान विधि से पकाएं

बादाम स्ट्रॉबेरी क्रीम बढ़ाएगी आपका जायका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -