क्या आप भी है खाने के शौकीन? तो मध्य प्रदेश के ये प्रसिद्ध व्यंजन जरूर करे टेस्ट
क्या आप भी है खाने के शौकीन? तो मध्य प्रदेश के ये प्रसिद्ध व्यंजन जरूर करे टेस्ट
Share:

प्रकृति का जबरदस्त दृश्य, संस्कृति का एक रंग इसे गर्म आतिथ्य और मुंह के पानी के व्यंजनों से भरी थाली के साथ मिलाता है। वह आपके लिए मध्य प्रदेश है! भारत का दिल होने के नाते मध्य प्रदेश अपने आगंतुकों के लिए एक सुखद पैकेज का आश्वासन देता है। फिर चाहे वह ऐतिहासिक महत्व हो, समृद्ध संस्कृति हो या भोजन। मध्य प्रदेश आपके यात्रियों के साथ-साथ आपकी खाने की आत्मा को संतुष्ट करने के लिए सब कुछ प्रदान करता है।


1. पोहा

सुपर लाइट और सुपर हेल्दी व्यंजन जो हमारे देश के सभी हिस्सों में बड़े चाव से खाया जाता है, भारत को मध्य प्रदेश द्वारा दिया जाता है। पोहा अच्छी तरह से पके हुए प्याज, टमाटर के साथ चपटे चावल के साथ बनाया जाता है और हरी मिर्च, करी पत्ते और थोड़े से नींबू के साथ सबसे अच्छा स्वाद लिया जाता है।


2. दाल बाफला

बाफला गेहूँ के गोले को घी में अच्छी तरह से पकाकर एक स्वादिष्ट व्यंजन है। पकवान को एक कटोरी दाल और धनिया सॉस (हरि की चटनी) के साथ अच्छी तरह से पूरक किया जाता है। दाल बाफला न केवल स्वाद में खगोलीय है बल्कि सही मात्रा में कई विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा की अच्छी खुराक भी प्रदान करता है।

3. सीक कबाब

सीक कबाब मध्य प्रदेश के सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले मांसाहारी व्यंजनों में से एक है। अच्छी तरह से कीमा बनाया हुआ मांस एक लपेट में प्रस्तुत किया जाता है और आपके स्वाद की कलियों को इसके मांस के साथ जा सकता है जो आपके मुंह में पिघला देता है।


4. भुट्टे का कीस

जैसा कि नाम से स्पष्ट है, इस व्यंजन में मुख्य रूप से कॉर्न होते हैं। कद्दूकस किए हुए कॉर्न मसाले और स्किम्ड दूध के साथ अच्छी तरह से पकाए जाते हैं जो डिश में थोड़ा मीठा स्वाद जोड़ता है। मध्य प्रदेश के इस प्रामाणिक व्यंजन के स्वाद को बढ़ाने के लिए सरसों और हरी मिर्च को और मिलाया जाता है।


5. भोपाली गोष्ट कोरमा

इस नवाबी व्यंजन की एक प्लेट आपको मसालों की एक बड़ी खुराक प्रदान करती है। गोश्त कोरमा की एक स्वादिष्ट प्लेट प्राप्त करने के लिए मटन व्यंजन का मुख्य घटक होता है।

घर पर ले सकते है भुनी रान का मजा, इस आसान विधि से पकाएं

बादाम स्ट्रॉबेरी क्रीम बढ़ाएगी आपका जायका

इस तरह बनाए एग मफिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -