किसी ने किया बलात्कार तो किसी के पास अवैध संपत्ति....दोषियों से भरी है आम आदमी पार्टी
किसी ने किया बलात्कार तो किसी के पास अवैध संपत्ति....दोषियों से भरी है आम आदमी पार्टी
Share:

नई दिल्ली : ईमानदारी का दावा करने वाली AAP की पंजाब और दिल्ली में गवर्नमेंट है। हालाँकि दोनों ही राज्यों में AAP के मंत्री जेल की हवा खाते हुए दिखाई देते है। शराब घोटाले में फँसे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी रविवार (26 फरवरी 2023) को हिरासत में ले लिया गया है। अब तक APP पार्टी के कई मंत्री जेल जा चुके हैं।

1.) मनीष सिसोदिया: खुद को दिल्ली का मालिक कहने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खासदार और दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम इस लिस्ट के टॉप पर आ चुके है। दिल्ली की नई शराब नीति को लेकर हुए घोटाले के आरोप में CBI ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके उपरांत अब गिरफ्तारी हुई है। इस केस में CBI और ED ने उनके घर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। देखना होगा कि मनीष सिसोदिया को कितने दिनों तक जेल की रोटियाँ खानी पड़ती है।

2.) सत्येंद्र जैन: दिल्ली गवर्नमेंट में जेल मंत्री रहे सत्येंद्र जैन लंबे वक़्त से CBI और ED के निशाने पर रहे हैं। ईडी अब तक उनकी 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति भी जब्त कर ली है। कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े अवैध लेन देन के केस में वह लंबे वक़्त से जेल में हैं। जिसके साथ साथ उन पर अवैध लेन देन के कुछ अन्य इल्जाम भी हैं।

3.) सोमनाथ भारती: जेल जाने वाले आप नेताओं की बात हो और उसमें सोमनाथ भारती का नाम न जोड़ा जाए, ऐसा कतई नहीं हो सकता। केजरीवाल गवर्नमेंट में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती को अपनी पत्नी के क़त्ल की कोशिश और घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिसके साथ साथ, एम्स हॉस्पिटल की दीवार तोड़ने का प्रयास करने वाली भीड़ का नेतृत्व करने और हॉस्पिटल के सुरक्षाकर्मियों पर पथराव करने के आरोप में भी वह जेल की सजा काट चुके हैं। कोर्ट ने उन्हें मार्च 2021 में 2  वर्ष की जेल की सजा सुना दी थी।

4.) जितेंद्र तोमर: केजरीवाल गवर्नमेंट में कानून मंत्री रहे जितेंद्र तोमर को फर्जी डिग्री केस में जेल जाना पड़ गया था। एक RTI में खुलासा हुआ था कि उनकी वकालत की डिग्री फर्जी पाई गई थी। जिसके उपरांत उन्हें  हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद हाई कोर्ट ने जितेंद्र सिंह तोमर के चुनाव को रद्द किया था।

5.) संदीप कुमार: APP सरकार में मंत्री रहे संदीप कुमार राशन कार्ड बनवाने के बहाने महिला से बलात्कार के इल्जाम में जेल जा चुके हैं। पीड़िता ने इल्जाम लगाया था कि वह AAP नेता संदीप कुमार के पास राशन कार्ड बनवाने के लिए गई हुई थी। जहाँ उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया गया। जिसके उपरांत उसके साथ बलात्कार किया। इस घटना की एक CD भी सामने आई थी। इसको लेकर दिल्ली की सियासत में जमकर बवाल मचा था।

6.) विजय सिंगला : पंजाब की भगवंत मान सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे विजय सिंगला पर अधिकारियों से प्रत्येक ठेके पर एक पर्सेंट कमीशन माँगने का इल्जाम लगा था। आरोप लगने के उपरांत उन्हें मंत्री पद गँवाना पड़ा और फिर पुलिस ने उन्हें हिरासत में कर जेल भेज दिया था।

केजरीवाल सरकार पर गिरी गाज...उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हुए गिरफ्तार

शशि थरूर ने पार्टी को पढ़ाया नया पाठ, कहा- "कांग्रेस बिल्कीस बानो जैसे मामलों पर और अधिक मुखर..."

अमेरिकी बिजनेसमैन जॉर्ज सोरोस के बयान पर आखिर क्यों गुस्से से लाल हुई बीजेपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -