केजरीवाल सरकार पर गिरी गाज...उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हुए गिरफ्तार
केजरीवाल सरकार पर गिरी गाज...उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हुए गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: CBI ने दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शराब घोटाला केस में हिरासत में ले लिया गया है। लंबी पूछताछ के उपरांत जाँच एजेंसी द्वारा ये कार्रवाई की गई थी। उनकी गिरफ़्तारी को ‘आम आदमी पार्टी (AAP)’ ने ‘लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन’ बताया है।  खबरों का कहना है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले ही घोषित कर दिया था कि सिसोदिया गिरफ्तार हो जाएंगे। सिसोदिया ने भी पूछताछ के लिए जाने से पहले ये दावा भी किया है।

दक्षिणी दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा-144 लागू की जा चुकी है। CBI के मुख्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की जा चुकी है। विरोध प्रदर्शन के दौरान उग्र हुए कई AAP कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है। कम से कम 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनमे से 8 महिला कार्यकर्ता हैं, जिन्हें जल्द ही रिहा किया जाने वाला है। AAP सांसद सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया जा चुका है, जिन्हें राज्यसभा में हंगामा करने के लिए भी पहचाने जाते है।

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा ने मनीष सिसोदिया को ‘चोर’ बताया था।  इतना ही नहीं CBI की पूछताछ से पहले समर्थकों के साथ मनीष सिसोदिया ने रोडशो किया था और फिर महात्मा गाँधी के समाधि स्थल राजघाट जाकर प्रार्थना की थी। गिरफ़्तारी से पहले लगभग 8 घंटों तक मनीष सिसोदिया से पूछताछ चल रही है। 19 फरवरी को ही उन्हें पेश होने के लिए बोला गया था, लेकिन तब उन्होंने बजट में व्यस्त होने की बात कही थी।

अक्टूबर 2022 में जब मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका था, तब भी उन्होंने अपनी हिरासती का दावा किया था। हालाँकि, ऐसा कुछ हुआ नहीं। इस बीच लोगों ने ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपने पास कोई मंत्रालय नहीं रखा हुआ है और अधिकतर काम मनीष सिसोदिया ही करते रहे थे। ऐसे में उन्हें नई परेशानी को झेलना पड़ रहा है। पूर्व क्रिकेटर एवं सांसद गौतम गंभीर ने भी पूछा कि आखिर गुनाह कर के जाओगे कहाँ?

शशि थरूर ने पार्टी को पढ़ाया नया पाठ, कहा- "कांग्रेस बिल्कीस बानो जैसे मामलों पर और अधिक मुखर..."

अमेरिकी बिजनेसमैन जॉर्ज सोरोस के बयान पर आखिर क्यों गुस्से से लाल हुई बीजेपी

BJP को मिले चंदे में हुई बंपर बढ़ोतरी, सालभर में मिले 614 करोड़, कांग्रेस के खाते में आए 95 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -