सलमान का भाई होने के बावजूद फिसड्डी साबित हुआ ये अभिनेता
सलमान का भाई होने के बावजूद फिसड्डी साबित हुआ ये अभिनेता
Share:

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेता सलमान खान के छोटे भाई और फिल्म निर्माता सोहेल खान आज अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. सोहेल का जन्म 20 दिसंबर 1969 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था. सोहेल अपने भाई सलमान की तरह बॉलीवुड में खास जगह नहीं बना पाए. आपको बता दें सोहेल बॉलीवुड के मशहूर लेखक सलीम खान के बेटे हैं. और उनकी माँ का नाम सलमा खान हैं.

सोहेल ने अपनी शिक्षा के सिंधिया स्कूल ग्वालियर से की है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मैंने दिल तुझको दिया से साल 2002 में की थी. बतौर निर्देशक और निर्माता उन्होंने फिल्म 'औजार' से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके बड़े भाई सलमान खान और संजय कपूर अहम भूमिका में नजर आये थे. सोहेल ने इस फिल्म में एक्टिंग ही नहीं बल्कि, इस फिल्म की कहानी, निर्देशन और निर्माण भी किया.

भले ही सोहेल ने कई फिल्मों में एक्टिंग की हो लेकिन उन्हें बतौर अभिनेता कुछ खास पसंद नहीं किया गया था. आपको बता दे कि, सोहेल की अभिनेता के तौर पर पहली सफल फिल्म 'मेने प्यार क्यो किया' थी. इस फिल्म में इनके साथ कैटरीना, सलमान और सुष्मिता नजर आए थे. सोहेल खान की शादी सीमा सचदेवा से हुई है, उनके दो बेटे हैं- योहान और निर्वान.

'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' के फ्लॉप होने पर पहली बार बोली फातिमा

'जीरो' में अनुष्का से बेहद कम है कैटरीना का किरदार, बताई वजह

विदेशों में अपनी खूबसूरती के इस कदर जलवे बिखेर रही हैं करीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -