समाज कल्याण मंत्री की दिव्यांगों के प्रति बेरुखी या बेबसी  ?
समाज कल्याण मंत्री की दिव्यांगों के प्रति बेरुखी या बेबसी ?
Share:

भोपाल :  मध्य प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री गोपाल भार्गव का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें दृष्टिबाधित दिव्यांगों की नियुक्ति को लेकर की जा रही बातचीत में  विभागीय मंत्री की दिव्यांगों के प्रति बेरुखी और बेबसी दोनों की आवाज़ सुनाई दे रही है,हालाँकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह ऑडियो कब का है.न्यूज ट्रैक भी अन्य सूचना स्रोत के आधार पर यह खबर प्रेषित कर रहा है, लेकिन इस ऑडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है.

आपको बता दें कि इस ऑडियो के अनुसार दृष्टि बाधित दिव्यांग अपनी नियुक्ति के संदर्भ में मध्य प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री गोपाल भार्गव से मिले और उनसे नियुक्ति नहीं मिलने की शिकायत की, तो इसमें कथित रूप से मंत्री गोपाल भार्गव कह रहे हैं कि सब कोशिश करने के बाद भी आपका काम नहीं हो रहा है, तो क्या हम आत्मदाह कर लें या अपने पद से इस्तीफा दे दें.जिसे समस्या का निराकरण करना है उसे लिख दिया है, अब लठ लेकर थोड़ी जाएंगे उसे मारने. इस पर जब दिव्यांगों ने 24 घंटे में अधिसूचना जारी होने और एक माह में नियुक्ति देने का जिक्र किया तो मंत्री भार्गव ने मामला कलेक्टर , कमिश्नर और सेक्रेटरी बता दिए जाने की बात कही.

इस पर दिव्यांगों ने फिर समाज कल्याण मंत्री से आग्रह किया कि आप तो विभाग के मुखिया हो आप सब कुछ कर सकते हो, तो मंत्री भार्गव बोले अरे, काहे के मिनिस्टर, हम तो खुनखुना पकड़े बैठे हैं.तुम सीएम के पास जाओ.मैं तुम्हारी तरह तालाब में नहीं उतर सकता.

दूसरी ओर वायरल हुए इस ऑडियो के बारे में मंत्री गोपाल भार्गव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कुछ दृष्टिहीन दिव्यांग नौकरी चाहते थे.संवेदनशीलता से बात की.किसीने रिकार्डिंग की.ऑडियो क्लिप में छेड़छाड़ की.यह राजनीतिक साजिश है. कानूनी कार्रवाई करूँगा.एक बार पुनः स्पष्ट कर दें कि इस ऑडियो में सुनाई दे रहे संवाद की प्रामाणिकता की न्यूज ट्रैक पुष्टि नहीं करता है.लेकिन इस मामले में दिव्यांगों के प्रति विभागीय मंत्री की बेरुखी और बेबसी के साथ ही नौकरशाही की निरंकुशता भी सामने आ गई .

यह भी देखें 

नरेंद्र सिंह तोमर तीसरी बार होंगे मप्र बीजेपी अध्यक्ष पद पर आसीन !

एमपी में बढ़ती किसानों की आत्महत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -