नरेंद्र सिंह तोमर तीसरी बार होंगे मप्र बीजेपी अध्यक्ष पद पर आसीन !

नरेंद्र सिंह तोमर तीसरी बार होंगे मप्र बीजेपी अध्यक्ष पद पर आसीन !

दिल्ली:  नरेंद्र सिंह तोमर को तीसरी बार मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पद सौपे जाने की कवायद शुरू हो चुकी है. सूत्रों की माने तो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर संघ, बीजेपी आला कमान व शिवराज सिंह की पहली पसंद है. साथ ही खुद नरेंद्र सिंह तोमर भी मप्र की राजनीति में दिलचस्पी का इशारा कर चुके है और इसी के चलते वे दिल्ली में सीएम शिवराज सिंह से भी मिले. सूत्रों का कहना है कि यह मुलाकात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कि योजना का हिस्सा थी. हालांकि मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने मीडिया से कहा कि यह एक आम मुलाकात थी, मगर कयास लगाए जा रहे है कि नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्रीय मंत्री रहते हुए प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दिए जाने की सम्भावना प्रबल हो गई है.

2014 में ग्‍वालियर सीट से सांसद तोमर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल है और फ़िलहाल मंत्रिमंडल में केंद्रीय खनन मंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की टीम के अहम खिलाडी हैं. नरेंद्र सिंह तोमर के पिता का नाम मुंशी सिंह तोमर है. साधारण किसान परिवार में 2 जून 1957 को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के एक गांव में जन्मे नरेंद्र सिंह तोमर ने स्नातक की शिक्षा ग्रहण की.

छात्र संघ के अध्‍यक्ष बनकर अपने राजनितिक जीवन की शुरुआत करने वाले तोमर ग्‍वालियर नगर निगम के पार्षद पद पर रहने के बाद 1977 में भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्‍यक्ष चुने गए. मुरैना संसदीय क्षेत्र से तोमर 1999 में पहली बार निर्वाचित हुए. भाजपा के प्रदेशाध्‍यक्ष पद उन्हें 2008 में मिला. इसके एक साल बाद 2009 में तोमर राज्‍यसभा सदस्‍य बने. 2012 में वे दोबारा बीजेपी के  प्रदेशाध्‍यक्ष के रूप में आये. बहरहाल खबरों की माने तो तोमर प्रदेशाध्‍यक्ष के रूप में अपनी तीसरी पारी के लिए तैयार है.

 

सरकारी नौकरियों में बाहरी राज्यों के अभ्यार्थियों को प्रवेश नहीं

शिवराज मंत्रिमंडल में विस्तार के संकेत

मध्यप्रदेश को लगातार पांचवी बार कृषि कर्मण अवार्ड