इस वर्ष पाकिस्तान ने की 2423 नापाक हरकतें, सीमा से सटे क्षेत्रो के लोगो में है खौफ का मंजर
इस वर्ष पाकिस्तान ने की 2423 नापाक हरकतें, सीमा से सटे क्षेत्रो के लोगो में है खौफ का मंजर
Share:

जम्मू: पाकिस्तान के हर प्रयास को भारत ने हर बार विफल किया है. परन्तु इन सबके बाद भी पाकिस्तान निरंतर हमले करता रहा, ओर हर बार उसने मुँह की खाई. वही पाकिस्तान की तरफ से निरंतर संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी भारतीय चौकियों और नागरिक ठिकानों को निरंतर निशाना बना रही है. साथ ही इस वर्ष अब तक सीमापार से 2,432 से ज्यादा बार बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है, इसमें 14 नागरिक मारे गए जबकि 88 गंभीर रूप से घायल हुए हैं.


वही पिछले दिनों पुंछ शहर में नियंत्रण रेखा पर स्थित करमाड़ा सेक्टर में पाकिस्तान ने रिहायशी क्षेत्रो में गोले बरसाए थे. इसमें गांव सेयाल निवासी मोहम्मद रफीक, उनकी पत्नी रफिया और उनके पुत्र इरफान की मृत्यु हो गई थी. पाकिस्तानी गोले से उनकी बॉडी के चिथड़े उड़ गए थे. करमाड़ा के 78 साल के चौधरी मोहम्मद फजल ने अपने बयान में कहा कि सत्तर वर्ष से हम लोग इसी प्रकार के नज़ारे देखते हुए आ रहे हैं. 

आपको बता दे की शुक्रवार को एक परिवार के तीन लोग पाकिस्तानी गोलाबारी में मारे गए, इससे पूर्व एक बार 7 शवों को एक साथ हम ढो चुके हैं. हमने कभी भी हिम्मत नहीं हारी है, और न ही हारने वाले हैं. हम इसी प्रकार अपनों की लाशें ढोते रहेंगे. इसके साथ ही फजल ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तानी गोलाबारी से हमारे इस क्षेत्र में अब तक कम से कम तीस लोगों की मृत्यु हो चुकी है. सेकड़ो लोग दिव्यांग होकर घरों में हैं. इसके बाद भी हमने कभी दुश्मन के आगे हार नहीं मानी है. न ही आगे कभी हार मानेंगे. वहा के लोग अभी तक इस खौफ के साथ अपना जीवन व्यतीत कर रहे है.

अफ़ग़ानिस्तान के 700 सिख-हिंदुओं को दिल्ली में शरण देगी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

बकरा ईद : एक बलि के कारण हर साल दी जाती है लाखों बेजुबानों की कुर्बानी

जानिए गणेश जी के विश्वप्रसिद्ध नाम, ये हैं गणपति से जुड़ें रोचक तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -