MWC 2019 : इवेंट में 5G कनैक्टिविटी के साथ Snapdragon x55 modem

स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे Mobile World Congress 2019 में एक के बाद एक नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए जा रहे हैं. शाओमी, नोकिया और हवाई जैसी बड़ी-बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां अपने धाकड़ स्मार्टफोन अजा लॉन्च कर चुकी है. MWC 2019 (मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019) का आगाज आज से हो चुका है और यह आयोजन 28 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा. खास बात यह है कि स्मार्टफोन के साथ ही आज 5G कनैक्टिविटी की सपोर्ट के साथ ही स्नैपड्रैगन X55 मॉडम पेश किया जा सकता है. फ़िलहाल जाने क्या है यह पड्रैगन X55 मॉडम...

जनकरे के मुताबिक, आज या फिर इस पूरे इवेंट के दौरान कभी भी मोबाइल चिप निर्माता कम्पनी क्वॉलकोम दुनिया के सामने पहली बार Snapdragon X55 मॉडम को शोकेस कर सकती है. यह वहीं मॉडम है जिसके जरिए 5G तकनीक को आपके स्मार्टफोन तक पहुंचाया जाना है. लेकिन कहा जा रहा है कि इसके लिए बिलकुल नए चिपसैट की जरूरत होगी. बताया जा रहा है कि X55 मॉडम उपयोग करने में काफी तेजी से काम करेगा. एनगैजेट की रिपोर्ट की माने तो ये मॉडम 7Gbps की अधिकतम डाउनलोड स्पीड और 3Gbps की अधिकतम अपलोड स्पीड को देगा. 

अब तक इवेंट में क्या हुआ ?

आज से शुरू हुए इस इवेंट में हुवावे ने अपना पहला और दुनिया का दूसरा मुड़ने वाला फोन पेश किया है, जिसका नाम Huawei Mate X 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन है और इसकी कीमत 2 लाख रु से अधिक है. जबकि नोकिया ने भी दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला फोन nokia 9 pureview स्मार्टफोन पेश कर दिया है. साथं ही इवेंट में LG ने भी अपने दो दमदार स्मार्टफोन से पर्दा उठाया है. 

MWC 2019 : LG ने भी किया धमाका, उतार दिए ये 2 दमदार स्मार्टफोन

MWC 2019 : स्तब्ध हुई दुनिया, नोकिया ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला फ़ोन

MWC 2019 : अब दुनिया ने देखा Huawei का मुड़ने वाला स्मार्टफोन, कीमत 2 लाख रु से अधिक

Oppo F11 Pro की जानकारी ऑनलाइन लीक, 5 मार्च को होगा लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -