MWC 2019 : स्तब्ध हुई दुनिया, नोकिया ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला फ़ोन

MWC 2019 इवेंट के दौरान HMD ग्लोबल ने आज अपने नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि इवेंट के दौरान एचएमडी ग्लोबल ने आज दुनिया के पहले 5 कैमरे वाले स्मार्टफोन यानी कि Nokia 9 PureView को लॉन्च किया है और इसकी के साथ इसने स्मार्टफोन की दुनिया में इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है कि इवेंट के दौरान एक फीचर फोन और चार स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया है. इस लाइनअप में Nokia 9 PureView के साथ ही कंपनी ने Nokia 4.2, Nokia 3.2, Nokia 1.1 Plus और फीचर फोन Nokia 210 को भी उतारा है. 

Nokia 210 फीचर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें इंटरनेट ऐक्सेस सपोर्ट और खुद का ऐप स्टोर दिया गया है. इसकी कीमत कंपनी ने USD 35 (लगभग 2,500 रुपये) तय की है. Nokia 1.1 Plus की बात करें तो ये Nokia 1 की ही अपग्रेडड वर्जन है और इसकी कीमत USD 99 (लगभग 7,000 रुपये) तय की है.

अब बात करें दमदार फोन Nokia 9 PureView की तो इस स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा चर्चा थी. यह तब और भी खास बन जाता है जब यह दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला फोन कहलाता है. इसकी कीमत कंपनी ने USD 699 (लगभग 50,000 रुपये) तय की है. पांचो कैमरे 12MP f/1.8 सेंसर्स के बताए जा रहे हैं. इनमें तीन मोनोक्रोम लेंस हैं वहीं दो RGB लेंस हैं. जानकारी के मुताबिक़, ये पांचों कैमरे एक साथ फोटो क्लिक करते हैं और अंत में सारी फोटो को ये एक साथ जनरेट कर देते हैं. इस फ़ोन के साथ Adobe Lightroom को प्रीलोडेड दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 5.99-इंच 2K pOLED डिस्प्ले है. आपको इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलेगी. 

Microsoft का बड़ा बयान, इस तकनीक से पूरा होगा "मॉडर्न इंडिया" का सपना

धूम मचा रहा है Oppo का यह फ़ोन, इन फीचर्स और कीमत के साथ किसी को भी दे सकता है मात

Islamic University Science and Technology में वैकेंसी, इंटरव्यू के जरिए होगा चयन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -