कोलकाता में भारी मात्रा में हो रही थी ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
कोलकाता में भारी मात्रा में हो रही थी ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम से 21 करोड़ की ड्रग्स लेकर बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचे 2 तस्करों को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने धर दबोचा है। जिनकी पहचान 47 वर्षीय माहर अली और 26 वर्षीय रविउल हुसैन के रूप में हुई है। दोनों ही असम के निवासी हैं। एसटीएफ की उपायुक्त IPS अपराजिता रॉय ने रविवार दोपहर इनकी गिरफ्तारी की जानकारी दी जा चुकी है।

उपायुक्त रॉय ने कहा कि शनिवार रात 7.45 बजे के तकरीबन खुफिया जानकारी के अनुसार उल्टाडांगा थाना क्षेत्र के बेलगछिया क्षेत्र के मिल्क कॉलोनी के पास अशोक लीलैंड कंपनी के ट्रक को रोका दिया गया है। गहन तलाशी लेने पर ट्रक के बैटरी बॉक्स में एक पैकेट में छिपाकर रखी गई दो किलो हेरोइन जब्त की जा चुकी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी मूल्य 10 करोड़ रुपये है। जिसके अतिरक्त 2.32 लाख याबा टेबलेट भी बरामद किए गए हैं जिनका अंतरराष्ट्रीय मार्केट में मूल्य 11.6 करोड़ रुपये है। कुल मिलाकर 21.6 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया गया है। दोनों से गहन पूछताछ के उपरांत रविवार तड़के 3:00 बजे के करीब इन्हें हिरासत  में लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर कानूनी जांच शुरू कर दी गई है।

उपायुक्त ने कहा है कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया जा चुका है कि मादक पदार्थों को बांग्लादेश की सीमा पार करने के इरादे से वे लेकर सामने आ चुके है। इसे किसी और के हवाले कर दिया जाना था लेकिन उसके पहले इन्हें धर दबोचा गया। इनसे पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की प्रयास की जा रही है।

रांची में तेजी से बढ़ता जा रहा जुर्म का सिलसिला, जंगल में मिला युवती का सर कटा शव

भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, बनाई दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन 'लाइफलाइन एक्सप्रेस'

स्वदेशी वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर बोले PM मोदी- 'आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा हो रहा है'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -