तस्करों ने नदी से चुराई बालू तो तिलमिला उठे हाथी, कर दिया ये हाल
तस्करों ने नदी से चुराई बालू तो तिलमिला उठे हाथी, कर दिया ये हाल
Share:

गिरीडीह: झारखंड के गिरीडीह से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है यहाँ नदियों से तस्करों द्वारा अवैध तौर पर बालू निकालना एक हाथी को पसंद नहीं आया तथा उसने पूरी ट्रैक्टर उलट दी। दरअसल बालू की चोरी को रोकने के लिए गिरिडीह टास्क फोर्स का गठन किया गया है। किन्तु अब जंगली जानवर भी बालू की रक्षा में जुट गए हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बालू माफिया को एक हाथी ने सबक सिखा दिया।

यह घटना गिरिडीह के सरिया थाना क्षेत्र में घटी। रविवार प्रातः सरिया के राजदाह धाम के बराकर नदी में बालू माफिया कुछ ट्रैक्टर में बालू की चोरी कर रहे थे तथा कुछ दूर ही जंगली हाथियों का दल इसी बराकर नदी में जल क्रीड़ा कर रहा था। इसके चलते हाथियों के दल को उत्पात मचाते देख कर कुछ ट्रैक्टर चालक बालू लोड ट्रैक्टर लेकर फरार होने में सफल रहे। हालांकि इसी के चलते एक ट्रैक्टर फंस गया क्योंकि एक हाथी उत्पात मचाते हुए समीप आ गया।

वही हाथी को समीप आता देखकर चालक बालू लोड ट्रैक्टर को नदी में छोड़ कर भाग गया। इसी बीच एक बड़ा हाथी उस ट्रैक्टर के पास पहुंचा तथा जोर जोर से बालू लदे ट्रैक्टर को धक्का मारने लगा। हाथी इतना गुस्से में नजर आया कि कुछ देर में इस जंगली हाथी ने बालू से लदे ट्रैक्टर को बराकर नदी में पलट दिया। ट्रैक्टर पर लदा बालू नदी में गिर पड़ा। गुस्सैल हाथी के इस कारनामे को इस के चलते उपस्थित एक ग्रामीण ने दूर से अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया। गांव के लोगों ने बताया कि हाथी को लोगों का इस तरह नदी से बालू निकालना पसंद नहीं आया तत्पश्चात, उसने तस्करों को वहां से भागने पर विवश कर दिया। यह मामला पूरे इलाके में ख़बरों में छाया हुआ है।

'भारत में कोई भी मुसलमान औरंगजेब का वंशज नहीं है': देवेंद्र फडणवीस

पूर्व मुख्यमंत्री महिदपुर में कल करेंगे चुनावी शंखनाद

'गीता प्रेस' गोरखपुर को मिला गाँधी शांति पुरस्कार! भड़की कांग्रेस ने कहा- ये गोडसे को सम्मान मिलने जैसा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -